कोरोना संकट / संक्रमित महिला के परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट आई निगेटिव,73 सैंपल भेजे

Report of the infected woman's family members came negative, sent 73 samples
X
Report of the infected woman's family members came negative, sent 73 samples

  • भादरा बाजार की तीन गलियां कंटेनमेंट जोन में शामिल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:56 AM IST

सिरसा. सिरसा के लिए राहत भरी खबर है। भादरा बाजार की कोरोना पॉजिटिव महिला के परिवार के सदस्यों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। गली निवासियों और अन्य संपर्क में आए 70 लोगों की रिपोर्ट का विभाग काे अभी इंतजार है। शनिवार को 73 नये सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। कंटेनमेंट जाेन में सेवाएं शनिवार को भी जारी रही।

शहर के भादरा बाजार निवासी महिला के छाती में इंफेक्शन होने के बाद दिल्ली दाखिल करवाया तो जांच के दौरान रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। हालांकि उक्त महिला का कैंसर का इलाज पहले ही पूरा हो चुका है और अब छाती में इंफेक्शन का उपचार चल रहा है। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच करवाई गई तो उनकी रिपोर्ट भी आ गई।  पॉजिटिव केस मिलने के बाद गली निवासियों और आस-पड़ोस के लोगों के भी 70 लाेगों के सैंपल लिए गए हैं। लेकिन इनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इसलिए गली निवासियों के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही है। 

पेंडिंग में से 51 की रिपोर्ट आई निगेटिव
शनिवार को विभागीय टीमों ने 73 नये सैंपल भेजे हैं। इनकी रिपोर्ट एक-दाे दिन में आएगी। इससे पहले भी 70 पेंडिंग हैं। कुल मिलाकर अब विभाग को 186 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। पेंडिंग में से हालांकि शनिवार को 51 लोगों की रिपोर्ट आई है जो सभी निगेटिव है।

पुलिस की अनुमति के बाद जा रहा सामान

आसपास की तीन गलियों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर नाकाबंदी की गई है। चारों तरफ पुलिस की नाकाबंदी की गई है। किसी के भी यहां आने-जाने पर पाबंदी है। केवल कंट्रोल रूम से अनुमति मिलने के बाद ही आवाजाही हो पाएगी। कंट्रोल रूम पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। कंगनपुर रोड स्थित शिव नगर में बने कंटेनमेंट जाेन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 336 घरों के 1600 लोगों की जांच की।

70 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी
^भादरा बाजार की कोरोना पॉजिटिव महिला के परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। भादरा बाजार से लिए गए 70 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।'' -डॉ. सुरेंद्र, सिविल सर्जन

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना