पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों को मिलेगी सौगात:सासंद ने की रेलमंत्री से मुलाकात, अगरतला-कोटा एक्सप्रेस का सिरसा तक होगा विस्तार

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलमंत्री के सांसद की मांग पर कार्रवाई करने के आदेश, जस्टिफिकेशन रिपोर्ट मांगी

सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से जल्द ही सिरसा को 2 ट्रेन मिल सकती हैं। इसके लिए सांसद दुग्गल ने विगत दिनों रेलमंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात पीएस मिश्रा व एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर नरेंद्र पाटिल सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात की हैं। सांसद ने सिरसा संसदीय क्षेत्र को देश के बड़े नगरों की रेल सुविधा देने के उद्देश्य से गाड़ी संख्या 14019/14020 अगरतला-आनंद विहार त्रिपुरा सुंदरी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार वाया रोहतक, भिवानी, हिसार, सिरसा, बठिंडा, फिरोजपुर तक करने के अलावा कोटा से चलकर हिसार तक आने वाली दैनिक ट्रेन को सिरसा तक विस्तारित करवाने की मांग की हैं।

रेलमंत्री ने सांसद की मांग पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। इस पर रेलवे के सम्बन्धित जोन से जस्टिफिकेशन रिपोर्ट मांगी गई हैं। हर गुरुवार को दोपहर 2 बजे अगरतला से रवाना होकर शनिवार को दोपहर 1.05 बजे आनन्द विहार पहुंचने वाली त्रिपुरा सुंदरी ट्रेन का अगर विस्तार होता हैं तो सिरसा के रेल यात्रियों को अगरतला की सीधी रेल सेवा मिलेगी।

आनंद विहार से वापसी में यह गाड़ी संख्या 14020 हर सोमवार की रात को रवाना होती हैं। इसी प्रकार कोटा से चलकर 3 दिन वाया चूरू हिसार तक आने वाली दैनिक ट्रेन के सिरसा तक विस्तार से सिरसा के रेल यात्रियों को सादुलपुर,जयपुर सवाई माधोपुर,कोटा के लिये सीधी रेल सेवा मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें