अच्‍छी खबर:6309 किसानों के ट्यूबवेल कनेक्शन लगाने के लिए दूसरे फेस की प्रक्रिया शुरू

सिरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2018 में 10936 किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शनों के लिए किया था आवेदन

ट्यूबवेल कनेक्शन लगवाने के लिए इंतजार में बैठे किसानों को तीन साल बाद उम्मीद की किरण दिखाइ दी है। बिजली विभाग की ओर से जिले के किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन देने के लिए दूसरे फेस की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ट्यूबवेल कनेक्शनों में (हाई टेंशन ट्रांसफर) एचटी के 1452 किसानों के दस्तावेजों को हिसार मुख्यालय को भेजे हैं। साथ ही एलटी के 2736 आवेदनों को हरी झंडी मिल चुकी है और कनेक्शन लगाने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। दूसरे फेस के लिए टयूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया बिजली विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है।

दूसरे चरण में एचटी के 2687 एचटी के कनेक्शनों के लिए आवेदन थे। जिन्हें विभाग की ओर से जुलाई में दूसरे फेस में आवेदनकर्ताओं को एस्टीमेट राशि जमा करवाने के लिए संपर्क किया गया था। जिसमें से केवल 1452 आवेदनकर्ताओं ने ही राशि जमा करवाई। 1235 आवेदनकर्ताओं की ओर से पूरी राशि जमा ना करवाने से उनके आवेदन आगे नहीं बढ़ पाए हैं। राशि जमा करवा चुके आवेदनकर्ताओं की जानकारी मुख्यालय को जमा करवा दी गई है।

8580 आवेदनकर्ताओं ने कंसेंटमनी भरी थी

जिले के किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन देने के लिए कुल 10936 के आवेदन जारी किए थे। जिसमें से 8580 आवेदनकर्ताओं ने कंसेंटमनी भरी थी। कंसेंटमनी भरे चुके किसानों में से 2270 किसानों ने मोटर की राशि भर मोटर की खरीद की अौर अगले चरण में 2056 किसानों ने फाइनल एस्टीमेट राशि जमा करवाई।

2736 एलटी कनेक्शनों पर कार्य हुआ शुरू
टयूबवेल कनेक्शनों में 3622 आवेदन दूसरे फेस में आए थे। जिसमें से 2736 किसानों द्वारा एस्टीमेट राशि जमा करवाई जा चुकी है। शेष किसानों द्वारा राशि जमा करवाई जा रही है। इनके टेंडर जिला स्तर पर बिजली विभाग द्वारा किए जा रहे हैं। वर्तमान में 532 का टेंडर कर कार्य शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

जल्द टेंडर कर देंगे
दूसरे फेस के ट्यूबवेल कनेक्शन लगाने के लिए मुख्यालय को डाटा भेज दिया गया है। टेंडर होने के बाद ट्यूबवेल कनेक्शन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। किसानों को जल्द राहत मिलेगी। - राजेंद्र सबरवाल, एसई, बिजली विभाग सिरसा

खबरें और भी हैं...