पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशामुक्ति जागरूकता शिविर:ग्रामीणों से मांगा नशे को रोकने के लिए सहयोग, कहा-मानसिक रूप से बनें मजबूत ताकि सही फैसला ले सकें

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव मल्लेकां में पशुपालन विभाग की ओर से ग्राम सचिवालय में नशामुक्ति जागरूकता पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. सुखविंद्र चौहान ने की। कार्यक्रम कोविड-19 के सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित किया गया। इस मौके पर उपमंडल अधिकारी पशुपालन विभाग, सिरसा डाॅ. विद्या सागर बांसल न गांव के युवाओं से नशा छोड़ने के लिए आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि कम उम्र में युवा नशे की चपेट में आने से बचें। युवाओं को बुरी संगत से बचना चाहिए, जोकि उन्हें नशे की प्रवृत्ति की ओर धकेलती है। इस अवसर पर डाॅ. रवि घोटड़ ने युवाओं से कहा कि बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर होते हैं और तनाव का जल्दी शिकार हो जाते हैं। वे पढ़ाई में कमजोरी का और परिवार में होने वाले अवसाद का ज्यादा दबाव सहन नहीं कर पाते हैं।

जिसके कारण जल्दी ही बुरी संगत में पड़ जाते हैं। जिनमें नशे के प्रति वे सबसे अधिक आकर्षित होते हैं। ऐसे समय में माता-पिता का दायित्व बनता है कि ऐसे युवाओं से परामर्श करके उनको मानसिक रूप से मजबूत बनाएं, ताकि वे जीवन में सही फैसले लेते हुए नशे जैसी बुराई से बच सकें।

डाॅ. रवि कुमार ने युवाओं से आह्वान किया कि वे खेलों और पढ़ाई के प्रति अधिक रूचि दिखाएं। नशे जैसी बुराई को इस प्रदेश से समाप्त करने में सहयोग करें। शिविर में गांव के सरपंच रमनदीप सिंह ने भी गांव के युवाओं से नशे को खत्म करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलने को कहा और आश्वासन दिया कि वो गांव में समय-समय पर खेलों का आयोजन करवाते रहेंगे, ताकि युवा नशे की ओर न जाए। इस मौके पर सुरेश कुमार वीएलडीए, राजेंद्र कुमार व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें