पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संकट:संक्रमण के स्तर का पता लगाने के लिए सोमवार से होगा सीरो सर्वे

सिरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर जिला में कोरोना संक्रमण के स्तर का पता लगाने के लिए सीरो सर्वे सोमवार से शुरू होगा। दो दिन के सर्वे के दौरान 750 सैंपल लिए जाएंगे। इसके लिए 12 गांवाें और शहर की 4 कॉलोनियों का चयन किया गया है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 54 केस सामने आए हैं जबकि 50 संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए।

स्वास्थ्य विभाग ने फैसला किया है कि एक बार फिर सीरो सर्वे करवाया जाए इसके लिए विभाग ने प्लानिंग बनाने के आदेश दिए। विभागीय निर्देश के बाद जिला स्तर पर काम शुरू कर दिया गया है। सोमवार और मंगलवार को विशेष रूप से अभियान चलाया जाएगा। सर्वे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सर्वे को लेकर टीमों का गठन करने का काम शुरू किया है। पिछले हफ्ते ही ट्रेनिंग भी हो चुकी है।

54 नए पॉटिजिव मिले

शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 54 नये केस मिले हैं। इनमें सिरसा सिटी से 42 केस, डबवाली से 3 केस, ऐलनाबाद से 6, ओढ़ां से 1, चौटाला और बड़ागुढ़ा से 1-1 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। शहरी क्षेत्र में नोहरिया बाजार, प्रीत नगर, अजय वाटिका, डीसी कॉलोनी, थेहड़ मोहल्ला, शाह सतनामपुरा, कीर्ति नगर, चत्तरगढ़पट्‌टी, सेक्टर-19, रानियां गेट, खैरपुर कॉलोनी से मिले हैं।

सर्वे के लिए तैयारियां पूरी ट्रेनिंग दे टीमें की गठित

सीरो सर्वे सोमवार से करवाया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है और ट्रेनिंग भी हो चुकी है। टीमों का गठन कर दिया गया है, 750 सैंपल लिए जाएंगे। शुक्रवार को 54 नये संक्रमित मिले हैं। इनका इलाज शुरू कर दिया गया है। -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें