पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना पर अटैक:आज से शुरू होगा सीरो सर्वे, 12 टीमें लेंगी 750 सैंपल, रिपोर्ट आने के बाद प्लान बनाएगा विभाग

सिरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पिछली बार सीरो सर्वे के दौरान सैंपल लेती विभाग की टीमें।
  • त्योहारी सीजन में बढ़ सकता है संक्रमण, विभागीय समीक्षा में हुआ खुलासा

कोरोना संक्रमण पर कंट्रोल होना शुरू हो गया है और केस घटने लगे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग का आकलन कहता है कि अभी त्यौहारी सीजन के दौरान संक्रमण बढ़ने की आशंका है। ऐसे में लोगों को लापरवाही बरतने की बजाय अभी सतर्क रहना होगा। सोमवार से स्वास्थ्य विभाग दो दिन का सीरो सर्वे करवाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और 12 टीमाें का गठन भी कर दिया है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद विभागीय अधिकारी आगे की प्लानिंग तैयार करेंगे। इस सप्ताह की समीक्षा के अनुसार 73वें दिन केस डबल हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर सिरसा में सोमवार से दो दिन का सीरो सर्वे शुरू हाेगा। इसके लिए 12 टीमों का गठन कर दिया गया है। ये टीमें दो दिन के दौरान 12 गांवों और शहर की चार मुख्य कॉलोनियों से 750 सैंपल लेगी। पिछली बार सिरसा का संक्रमण रेट 3 प्रतिशत रहा था। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि इस बार सीरो सर्वे 12 गांवों में किया जाएगा। शहरी क्षेत्र के भी चार कॉलोनियों को सर्वे में शामिल किया जाएगा।

सिटी में 10 संक्रमित मिले

रविवार को 15 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 10 केस सिरसा सिटी के हैं। सिरसा सिटी में शाहपुर बेगू, राम कॉलाेनी, शाह सतनामपुरा, एमसी कॉलोनी, सेक्टर-20 हुडा, भादड़ा, ए-ब्लॉक शामिल हैं, जहां से केस सामने आए हैं।

पता लगाएंगे कितने प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी बने

रविवार को 15 केस मिले हैं और सोमवार से सीरो सर्वे शुरू होगा। सर्वे में पता चलेगा कि कितने प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी बन चुकी है। इस सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसी आधार पर आगे की रणनीति स्वास्थ्य विभाग तैयार करेगा। -डॉ. कृष्ण सिविल सर्जन, सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें