पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्पेशल ट्रेन:20 से किसान और 22 से अजमेर-अमृतसर पहुंचेगी सिरसा

सिरसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के कारण बंद हुई ट्रेन अब दोबारा ट्रैक पर लौटेगी। इसके लिए रेलवे ने शुक्रवार को नया सरर्कूलर जारी कर दिया है। त्यौहारी सीजन को देखते हुए दो स्पेशल ट्रेनें अब सिरसा से होकर गुजरेंगी। इसके तहत जहां एक ओर किसान एक्सप्रैस ट्रैक पर आएगी। वहीं दूसरी ओर अजमेर-अमृतसर एक्सप्रैस ट्रेन भी सिरसा में दस्तक देगी। रेलवे ने इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

किसान एक्सप्रैस 20 अक्टूबर से जबकि अजमेर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर से पटरी पर आएगी। मार्च में फैली कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण सबकुछ जाम हो गया था। ऐसे में रेलवे को भी ठप कर दिया गया और सभी ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई। लेकिन अब अनलॉक 5 के दौरान व्यवस्था पटरी पर आने लगी है। इसलिए रेलवे ने भी ट्रैक खोल दिया है।

ट्रेनों को एक-एक कर पटरी पर लाना शुरू कर दिया है। त्यौहारी सीजन को देखते हुए जहां एक ओर सिरसा में किसान एक्सप्रैस की सुविधा मिलेगी। वहीं दूसरी ओर अजमेर-अमृतसर ट्रेन भी होकर गुजरेगी। हालांकि अभी जनरल टिकट नहीं मिलेगी और एडवांस बुकिंग पर रिजर्व टिकटों पर ही सवारियों को सफर करना होगा।

सिरसा से हरिद्वार बस सेवा भी होगी शुरू

फतेहाबाद डिपो की सिरसा से हरिद्वार रात्रि सेवा जोकि लॉकडाउन के कारण काफी समय से बंद थी। शुक्रवार से दोबारा शुरू कर दी गई है। बस सिरसा से शाम 6:00 बजे, हिसार से 8:00 बजे व जींद से रात 9:50 बजे चलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें