पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सराहनीय:संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को ट्रेस करने में सिरसा 24.2 रेटिंग के साथ स्टेट में टॉप पर

सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने की सिरसा टीम के प्रयासों की सराहना

कोरोना कॉल में प्रदेश में सबसे अच्छा काम सिरसा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया है। केंद्र की ओर से आई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। सिरसा टीम की उपलब्धि पर स्वास्थ्य विभाग ने सिरसा टीम की प्रशंसा की है।

कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को ढूंढने के मामले में सिरसा में सबसे ज्यादा काम हुआ है और सिरसा में सबसे ज्यादा ट्रेस किए गए हैं। प्रति कोरोना संक्रमित केस के पीछे स्वास्थ्य विभाग ने 24 से ज्यादा लोगों को ढूंढा और उनकी जांच की। विभाग के निर्देश हैं कि यदि कोई कोरोना का केस मिलता है तो उसके संपर्क में आने वालाें को ट्रेस किया जाए ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

इस निर्देश का पालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सिरसा में 15 से ज्यादा टीमों का गठन किया और सैंपलिंग का काम शुरू किया। सिरसा में अब तक 400 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं। ऐसे में विभागीय टीमों ने 20 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए। इस हिसाब से एक कोरोना पेशेंट का ट्रेस एवरेज 24.2 प्रतिशत बना है। यानी एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले 24 से ज्यादा व्यक्तियों की जांच की गई। ये आंकड़ा प्रदेश भर में सबसे ज्यादा है।

सिरसा टीम ने किया है अच्छा काम
देखिए, हमारा कर्त्तव्य और ड्यूटी है कि कोरोना संक्रमण को समाज में फैलने से रोका जाए। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना ब्रेक के काम कर रही है। हमने कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों काे ढूंढने का प्रयास किया है। इसी कारण रेटिंग में सिरसा का आंकड़ा सबसे ज्यादा रहा है।'' -डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें