21 तक कर सकेंगे आवेदन:सीडीएलयू में स्टूडेंट्स को मिलेगा स्पेशल मर्सी चांस

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने विद्यार्थियों की मांग पर रेगुलर तथा डिस्टेंस एजुकेशन मोड के विद्यार्थियों को स्पेशल मर्सी चांस देने का फैसला लिया है। इस संबंध में विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजकुमार सलार बताया कि जो विद्यार्थी किसी कारणवश अपनी डिग्री को निर्धारित समय में पूरा नहीं कर पाए या इम्प्रूवमेंट नहीं कर पाए उन विद्यार्थियों के लिए कुलपति द्वारा स्पेशल मर्सी चांस प्रदान किया गया है। चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) लागू होने से पहले का नवीनतम पाठ्यक्रम को विद्यार्थियों को पढ़ना होगा।

प्रो. सलार ने बताया कि यदि किसी विद्यार्थी की डेजरटेशन, प्रोजेक्ट रिपोर्ट या प्रैक्टिकल पास न होने की वजह से डिग्री पूरी नहीं हो पाई वो विद्यार्थी भी इस स्पेशल मर्सी चांस से लाभान्वित हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि स्पेशल मर्सी चांस की फीस 9000 रुपए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई है। ओड सेमेस्टर के विद्यार्थी जनवरी में होने वाले विवि की परीक्षाओं के साथ परीक्षा दे सकेंगे, जबकि इवन सेमेस्टर तथा वार्षिक सिस्टम वाले विद्यार्थी मई जून में होने वाली परीक्षाओं के साथ परीक्षा दे सकेंगे।

प्रो. सलार ने कहा कि जनवरी में आयोजित होने वाली स्पेशल मर्सी चांस की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी 21 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे। मई जून में आयोजित होने वाली इवन सेमेस्टर की स्पेशल मर्सी चांस की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। डेजरटेशन तथा प्रोजेक्ट रिपोर्ट व प्रायोगिक परीक्षाओं के आवेदन की भी अन्तिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई है।

खबरें और भी हैं...