पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Sirsa
  • Swachhta Pakhwada With The Support Of Organizations, Dera Followers Picked Up 120 Tons Of Garbage From The Streets Of Chakachak, City

स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत:संगठनों के सहारे रहा स्वच्छता पखवाड़ा,डेरा अनुयायी ने चकाचक की सड़कें, शहर से उठाया120 टन कूड़ा

सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। नप प्रशासन के साथ शहर में सफाई अभियान चलाते हुए डेरा अनुयायी।
  • नप ने महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़े का किया था आगाज, शहर में अभियान रहा बेअसर

शहर में लाल बहादुर शास्त्री व महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज किया गया था। जिसमें डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर आइएएस ऑफिसर संगीता तेतरवाल ने शहर को स्वच्छ बनाने का आग्रह लोगों से किया था। लेकिन अभियान बेअसर दिखा, तो आखिर स्वच्छता पखवाड़े के आखिरी दिन डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का आसरा लेना पड़ा। समाजसेवकों ने 5 घंटों में शहर की सड़के चकाचक कर दिखाई।

सफाई के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर 120 टन कूड़ा-कर्कट बकरियांवाली प्लांट में पहुंचा दिया। जिससे एक बारगी शहर साफ-सुधरा नजर आया। नगरपरिषद शहर के कूड़ा- कर्कट को उठाने में हमेशा लापरवाह दिखा है। जिससे जगह- जगह कूड़ा बिखरा रहता है। इसलिए सामाजिक संगठनों के सहारे शहर को स्वच्छ बनाने की ओर अग्रसर है। सफाई अभियान से पहले शहर के गोशाला रोड, आईटीआई रोड व रेलवे कॉलोनी रोड पर कूड़ा-कर्कट के ढेर लगे थे।

जहां गंदगी का आलम था। ऐसे में जिला प्रशासन के आग्रह पर शनिवार को डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग सिरसा इकाई के सैकडों सेवादार एकत्रित हुए। वहीं शहर के समाजसेवी संगठनों ने भी इस कार्यक्रम में अपना योगदान दिया। स्वच्छता अभियान की शुरूआत शनिवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे टाउन पार्क, नजदीक लालबत्ती चौक से नगर परिषद स्वच्छता अभियान टीम लीडर विजय कुमार की ओर से’ अभियान की शुरूआत की गई। स्वच्छता अभियान के तहत पांच घंटों में शहर की सड़कों को चकाचक कर दिया। वहीं शहरवासियों व दुकानदारों को सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया।

रोजाना निकलता था 90 टन कूड़ा, सफाई अभियान के तहत निकाला 120 टन

रोजाना शहर से तकरीबन 90 टन कूड़ा निकलता है। आज कूड़ा-कर्कट उठाने के लिए प्रशासन की ओर से एक डंपर व 3 ट्रैक्टर ट्रालियां सेवादारों के साथ लगाई गई थी। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने सफाई के साथ साथ एकत्रित हुए कूड़े को इन ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर बकरियांवाली प्लांट में भिजवाया। आज सेवादारों की ओर से डबवाली रोड पर लालबत्ती से कपास मंडी व सरकूलर रोड पर सांगवान चौक से रानियां चुंगी तक चलाए गए अभियान से इन सड़कों से करीब 120 टन कूड़ा निकला।

शहर को स्वच्छ बनाने में हमें करना चाहिए सहयोग: नगर आयुक्त

इस संबंध में सिरसा की नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने कहा कि एक दिन शहर को साफ करने से स्वच्छता नहीं आएगी। बल्कि इससे लोगों को जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। शहर को साफ-सूथरा बनाने में सहयोग करना चाहिए। शहरवासियों को गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखना चाहिए और डोर-टू-डोर आने वाले वाहनों में कूड़ा डालना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें