पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अभी जिंदा है:संभलिए! 5 स्टूडेंट्स और 4 टीचर्स सहित 71 नए कोरोना पॉजिटिव, एक की मौत

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले महीने 290 केस आए थे, अप्रैल में 8 दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा 351 तक पहुंचा
  • दो सप्ताह में 5 लागों की हो चुकी मौत, 1600 के सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग

जिला में कोरोना संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पिछले महीने 290 केस आए थे, जबकि अब 8 दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा 351 तक पहुंच गया है। गुरुवार को 5 विद्यार्थियों व 4 अध्यापकों सहित 71 संक्रमित पाए गए। जिनमें 37 सिरसा अर्बन के हैं और सर्वाधिक 9 केस पॉश इलाका हुडा सेक्टर 20 के निवासी शामिल हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 355 हो गई है, उनमें 27 अस्पतालों में उपचाराधीन हैं, जबकि 205 को होम आइसोलेट किया गया है। 1600 के सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग हैं।

वहीं कोरोना से दो सप्ताह में 5 की मौत हो चुकी है। मरने वालों का आंकड़ा 120 हो गया है। जिला में अब तक 274562 के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिनमें संक्रमित पाए गए 8728 में 8253 ठीक हुए हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों में सिरसा अर्बन का आंकड़ा 4543 तक पहुंच गया है। डबवाली शहर के वार्ड नंबर 17 में रह रही एक एएनएम जो गांव मौजगढ़ में कार्यरत्त थी गुरुवार को ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिसे अस्पताल प्रशासन और परिजनों में डर की स्थिति बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि एएनएम की रिपोर्ट 29 मार्च कोरोना पोजिटिव आई थी। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद परिजनों की ओर से उन्हें बठिंडा के आदेश अस्पताल में उपचाराधीन करवाया गया था।

जहां पर 5 अप्रैल को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव रिपोर्ट आई परंतु इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई। जिसके बाद उसकी डैड बॉडी को शहर के सामान्य अस्पताल में लाया गया। कोविड-19 प्रोटोकोल के तहत गांव डबवाली के अलीकां रोड़ पर स्थित रामबाग में उसका अंतिम संस्कार किया गया।

कोरोना से बचाव को हिदायतें जारी, निमयों का करें पालन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बालेश बांसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण का फैलाव अधिक हो गया है। इससे बचाव के उपायों की पालना हम सबके लिए बेहद जरूरी हो चुकी है। इसलिए हमें भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचना चाहिए। घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाना न भूलें। सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि कोरोना से खुद के साथ- साथ दूसरों का बचाव हो पाएगा। बचाव के नियमों में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

एक्टिव मरीजों की संख्या 355 तक पहुंची

जिले 71 नए कोरोना संक्रमित केस आए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 355 हो गई है। जिनमें 37 सिरसा अर्बन के हैं, जोकि काफी चिंताजनक है। संक्रमितों के साथ- साथ कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। इसलिए कोरोना से बचाव के उपायों की पालना बेहद जरूरी है।'' -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें