पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:अध्यापक संघ ने की वर्चुअल मीटिंग 8 फरवरी के धरने की बनाई रणनीति

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- आम नागरिक की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता छीनना चाहती है सरकार

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ एवं एसटीएफआई की वर्चुअल मीटिंग जिला प्रधान सुनील यादव की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश प्रवक्ता दिनेश मलिक ने बताया कि मीटिंग का संचालन जिला सचिव बूटा सिंह ने किया। वर्चुअल मीटिंग में राज्य प्रधान सी एन भारती भी शामिल हुए और कहा कि राज्य सरकार किसानों के प्रति तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से कहते हैं कि मेरी और आपके बीच केवल एक फोन की दूरी है। जबकि हकीकत यह है कि राज्य व केंद्र सरकार सड़कों पर कीलें बिछाने का काम कर रही है। सड़कों पर दीवार बना रही है, बैरिकेड लगाए जा रहे हैं, यहां तक की जेसीबी से सड़कों को खुदवाया जा रहा है। ताकि किसान अपनी बात कहने के लिए आपके पास न आ सकें।

राज्य प्रधान ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि जल्द से जल्द केंद्र सरकार किसानों से बातचीत कर उनकी मांगों को पूरा करे। जिला सचिव बूटा सिंह ने कहा कि सरकार आम नागरिक की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को छीनना चाहती है इसीलिए हरियाणा सरकार ने प्राध्यापक डॉ. अजय बल्हारा को किसानों के समर्थन में फेसबुक पर अपनी बात रखने पर सस्पेंड कर दिया गया।

जिसका हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ पुरजोर विरोध करता है और मांग करता है कि तुरंत प्रभाव से डॉ.अजय बल्हारा को बहाल किया जाए। जिला प्रधान सुनील यादव ने बोलते हुए कहा कि सरकार एक तरफ तो भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने की बात कर रही है जबकि दूसरी तरफ भ्रष्टाचार का केंद्रीयकरण कर रही है।

उन्होंने कहा कि एसटीएफआई 8 फरवरी को दोपहर 3 से शाम 5 तक धरना प्रदर्शन करेगा। उन्होंने मांग कि हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने मांग जताई है कि जल्द से जल्द डॉ.अजय बल्हारा को बहाल किया जाए, फेस लिफ्टिंग के नाम पर दी गई ग्रांट की जांच करवाई जाए और भ्रष्टाचारियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए, जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच करवाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें