पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशे में डूबता सिरसा:नशे के लिए खैरेकां के ‘बच्ची’ ने गांव के तीन युवकों के साथ मिलकर बनाया गिराेह नेशनल हाइवे से गुजरने वाले अकेले बाइक सवार काे बनाते थे निशाना, चार गिरफ्तार

सिरसा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। सदर थाना पुलिस की ओर से पकड़े गए लूट के आरोपी।
  • माचिस मांगने के बहाने रुकवा कर करते थे लूट, गिराेह का मुखिया चिट्‌टे का आदि बाकी साथी खाने-पीने के शाैकीन

जिला में बढ़ते चिट्टे के प्रभाव ने युवाओं को अब अपराधी बनने पर मजबूर करना शुरू कर दिया है। अब नशे की पूर्ति के लिए युवा गिरोह बनाकर लूटपाट और स्नेचिंग जैसी वारदाते करने लगे हैं। ऐसे ही एक गिरोह का खुलासा सदर थाना पुलिस ने किया है। थाना प्रभारी अमित बैनीवाल के नेतृत्व में टीम ने गिरोह के मास्टर माइंड सहित चार लोग गिरफ्तार कर लिए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने पिछले एक सप्ताह में नेशनल हाइवे पर की गई तीन लूट की वारदातों को तो स्वीकार कर लिया है, जबकि अन्य वारदातों के लिए उन्हें रिमांड पर लिया गया है। सदर थाना पुलिस का कहना है कि इस गिरोह का लीडर गांव खैरेंका निवासी अजय उर्फ बच्ची है। बाकी तीन सदस्य अजय उर्फ डेला भोलू व गग्गू भी उसी गांव खैरेकां के ही है। गिरोह का मुखिया बच्ची चिट्टे का नशा करता है। इसलिए नशे की पूर्ति के लिए उसने गांव के ही तीन लड़कों को अपने साथ शामिल किया और उन्हें शाही जिंदगी जीने के सपने दिखाए। खाने पीने के शौकीन तीनों युवक भी उसके साथ हो लिए और वारदात करने लगे। अजय उर्फ बच्ची के साथ मिलकर लूटपाट करने लगे। पुलिस ने अब कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया है।

यहां बता दे कि जिले में लगातार नशा बढ़ रहा है। जिस प्रकार नशा तस्करी के रोजाना 3 से 4 केस दर्ज हो रहे है। इससे साफ है कि जिला में नशे की सप्लाई नहीं रुक पा रही है। पुलिस बेशक नशा पकड़ने के केस की संख्या बढ़ाने की बात कर ही है, मगर साफ है कि यह केवल आंकड़े बनकर रह जाते है। नशा तस्करों का नेटवर्क पुलिस नहीं तोड़ पा आ रही है।

पिछले एक सप्ताह में कर चुके लूट की तीन वारदातें
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि चारों आरोपी देर शाम के बाद वारदात करने के लिए गांव खैरेकां के आसपास ही नेशनल हाइवे पर आ जाते थे। जब उन्हें कोई बाइक या साइकिल सवार अकेला जाता दिखता तो उसका पीछा करना शुरू कर देते थे। सुनसान एरिया देखकर उसको हाथ के इशारे से रुकवाते और फिर उससे बीड़ी पीने के लिए माचिस मांगते थे। जब बाइक सवार रुकता तो उसको घेर लेते और उससे फोन और नगदी छीन लेते। विरोध करने पर मारपीट की जाती। इस प्रकार नेशनल हाइवे के फ्लाइओवर के आसपास पिछले एक सप्ताह में तीन वारदातें वे कर चुके थे।

जानिए.... ये तीन वारदातें हुईं ट्रेस
लूट के चारों आरोपियों ने बीती 11 सितंबर को डिंग मंडी निवासी विनोद पुत्र राजेंद्र से खैरेकां फ्लाई ओवर के पास 12 हजार की नगदी ओर एक मोबाइल फोन छीना था। इसके अलावा पकड़े गए युवकों ने बीती 12 सितंबर को गांव लकड़ांवाली निवासी आदराम पुत्र रामकरण से गांव खैरेकां क्षेत्र से मोबाइल फोन, 700 रुपये की नगदी व जरूरी कागजात छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। विरोध करने पर उसके सिर में रॉड मार दी थी। इसी प्रकार युवकों ने पूछताछ में एक साईकिल सवार व्यक्ति से 3 हजार रुपये की नगदी व उसका मोबाइल फोन छीनने की वारदात भी कबूल की है।

उन्होंने बताया कि युवकों ने गांव खैरेकां के पास स्थित फ्लाई ओवर के पास वारदातों को अंजाम दिया था। डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान उनके द्वारा की गई वारदातों में छीनी गई संपत्ति व वारदात में प्रयुक्त वाहन भी बरामद किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान अन्य आपराधिक वारदातों व उनके अन्य साथियों के बारे में खुलासा होने की संभावना।

नेशनल हाइवे पर दो पीसीआर लगाई गश्त पर
नेशनल हाइवे पर हो रही वारदातों को देखते हुए सदर थाना प्रभारी अमित बैनीवाल ने दो पीसीआर की स्पेशल गश्त लगा दी है। जो शाम होने के बाद रात को नेशनल हाइवे पर गश्त करती रहेगी। बैनीवाल का कहना है कि आपराधिक किस्म के लोगों पर नियंत्रण करने के लिए सभी थाना के मुलाजिमों की स्पेशल ड्यूटी लगाई है। जो गांव में भी रात को गश्त करके आएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें