स्थाई समस्या:भारत नगर की गली नम्बर एक में विभाग ने खोदा गड्‌ढा, पानी भरा; मच्छरों की भरमार

सिरसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारत नगर की गली नंबर एक में जनस्वास्थ्य विभाग ने खोदा गड्‌ढा। - Dainik Bhaskar
भारत नगर की गली नंबर एक में जनस्वास्थ्य विभाग ने खोदा गड्‌ढा।

भारत नगर की गली नंबर एक में सड़क का निर्माणाधीन है। गली में जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एक ही जगह पर बिना किसी शिकायत के बार-बार गड्‌ढा खोदते हैं और कुछ दिन बाद उसे बंद कर देते हैं। अब इस जगह पर लगभग 10 दिनों से ज्यादा उसी स्थान पर फिर से गड्‌ढा खोद दिया गया है। इस गड्‌ढे में पानी एकत्रित हो गया है। पानी इकट्ठा होने से मच्छरों की भरमार हो गई है। गली में डेंगू फैलने का डर बना हुआ है।

गली वासी अशोक कुमार एडवोकेट ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से भारत नगर की गली नंबर एक में बार-बार एक ही जगह पर गड्‌ढा खोद दिया जाता है। यहां पर न तो पेयजल पानी की पाइल लीकेज है और न ही सीवरेज। लेकिन विभाग के कर्मचारी आते हैं और गड्‌ढा खोद देते हैं। जब इस बारे में कर्मचारियों से पूछा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

गलीवासियों ने कहा कि अगर इस गड्‌ढे से कोई समस्या हल होती है तो उसका समाधान उसी समय करना चाहिए जब सड़क बनाई जा रही थी। अब इसे खोदकर व खुला छोड़कर क्या सिद्ध करना चाहता है। उन्होंने कहा कि सारा दिन यहां से वाहन गुजरते हैं। वहीं छोटे बच्चे भी गली में खेलते रहते हैं, अगर कोई हादसा हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। गली वासियों ने विभाग से मांग कि है की जल्द से जल्द गड्‌ढे का स्थाई समाधान किया जाए।

खबरें और भी हैं...