वारदात:दड़बा कलां, ओटू में बैंक की दीवार तोड़ चोरी करने वाले गिरोह ने जमाल बैंक वारदात को भी स्वीकारा

सिरसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव दड़बा कलां व ओटू में बैंक की दीवार तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह - Dainik Bhaskar
गांव दड़बा कलां व ओटू में बैंक की दीवार तोड़कर चोरी करने वाला गिरोह
  • अब तक गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर 51 हजार 200 रुपये की नगदी, बाइक भी बरामद

जिला में बीती 17 सितंबर की रात्रि को गांव दड़बा कलां और 25 सितंबर की रात्रि को गांव ओटू के बैंक की दीवार तोड़कर लाखों रुपये की चोरी करने वाले गिरोह के तीन और सदस्य गिरफ्तार कर लिए है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में तीन अन्य वारदातें भी कबूली है। सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोनू कुमार उर्फ सोनू लगंड़ानिवासी चतरगढ़ पट्टी सिरसा, रणजीत निवासी बीड़ खुर्द जिला भागलपुर, बिहार व अरविंद उर्फ रविंद्र निवासी गांव सीताकुंडी जिला मुंगेर बिहार के रुप में हुई है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों ने बीती 29 नंवबर 2020 की रात्रि को चौपटा थाना क्षेत्र के गांव जमाल में स्थित केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा में हुई चोरी की वारदात करनी स्वीकारी है । सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने बीती 19 जनवरी 2021 की रात्रि को फतेहाबाद जिला के गांव हजरांवा कलां तथा बीती 11 सितंबर 2021 की रात्रि को फतेहाबाद जिला के गांव धांगड़ में स्थित बैंकों में घुसकर चोरी करने का प्रयास भी किया था जिसके बारे में संबंधित थानों में अभियोग दर्ज है ।

सीआईए प्रभारी ने बताया कि इस गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है । उन्होंने बताया कि इस गिरोह के तीन अन्य सदस्यों की पहचान कर ली गई है जिन्हें दबिश देकर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा । सीआईए प्रभारी ने बताया कि अबतक गिरोह के 6 सदस्यों को काबू कर 51 हजार 200 रुपए की नगदी, वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लोहे का हथौड़ा,लोहे की दो सबल तथा एक ग्राइंडर मशीन बरामद की जा चुकी है । उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान चोरी की अन्य वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता।

खबरें और भी हैं...