पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Sirsa
  • The Traffic Light System Of The City Will Have To Be Repaired In A Week, Sign Boards Will Be Installed On The Roads By Marking Them.

डीसी ने दिए निर्देश:एक सप्ताह में दुरुस्त करनी होगी शहर की ट्रैफिक लाइट व्यवस्था, सड़कों पर मार्किंग कर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरसात और आंधी में सड़कों पर गिरे पेड़ों को तुरंत हटाने की व्यवस्था के डीसी ने दिए निर्देश

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात व्यवस्था सुदृढ की जाएगी । खराब ट्रैफिक लाइटों को जल्द रिपेयर किया जाएगा । जिससे शहर में जाम की स्थिति से वाहन चालकों को निजात मिल सकेगी । डीसी ने संबंधित विभागाधिकारियों को आगामी एक सप्ताह में ट्रैफिक लाइटें को दुरुस्त करवाते हुए उनकी टाइमिंग सैट करवाने के निर्देश दिए हैं ।

डीसी अनीश यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई । जिसमें ने सड़क दुर्घटनाओं के कारणों की जानकारी लेते हुए इस दिशा में सुधार बारे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सिरसा एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम कालांवाली विजय सिंह, एसडीएम डबवाली अश्वनी कुमार, आरटीए हीरा सिंह, जीएम रोडवेज खुबी राम कौशल, डीईओ संत कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ. राजेश चौधरी अधिकारी उपस्थित थे ।

डीसी ने कहा कि संबंधित विभाग आपसी तालमेल बनाकर शहर की ट्रेफिक लाइटों को दुरुस्त करवाएं। इसके साथ ट्रेफिक लाइटों के टाइमिंग को इस प्रकार से सैट करें, जिससे जाम की स्थिति न बनें और वाहन चालकों को कोई असुविधा भी न हो।

सड़कों पर मार्किंग की जाए और सांकेतिक बोर्ड लगाना सुनिश्चित किया जाए । इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर लगे पेड़ों की छटाई करवाई जाए। इसके अलावा ब्लैक स्पॉट को चिह्निïत कर मार्किंग व लाइटिंग के साथ-साथ पेड़ों पर भी पेंट करवाया जाए।

नगर परिषद को निर्देश दिए कि शहर में खंभों पर लगे फ्लेक्सों को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए और संभावित दुर्घटना प्वाइंटों पर सांकेतिक बोर्ड व अवैध पार्किंग करने वालों के चालान किए जाए। डीसी ने निर्देश दिए कि संबंधित विभाग जिला में सड़कों के बीच में बने गड्डों को जल्द से जल्द भरवाएं साथ ही सड़क के साथ लगते नालों की सफाई करवाई जाए ।

संभावित दुर्घटनाओं से बचाव को ब्लैक स्पॉट का करना होगा स्थायी समाधान

डीसी ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें, कि कोई भी वाहन चालक वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करे। चौपहिया वाहन चालक सीट बैल्ट जरूर लगाएं और दोपहिया वाहन चालक हैलमेट का प्रयोग करें। इसके अलावा संबंधित विभाग सड़कों व फुटपाथ से पेड़ों की अवरोधक टहनियां हटाना, पुलिस की ओर से ट्रेफिक नियमों की सख्त चैकिंग की जाए व रोड़ संकेतों, कैट आई, जेब्रा क्रॉसिंग व रिफ्लेक्टर लगवाए जाएंं। पैदल यात्रियों के लिए सड़क के दोनों किनारों पर मार्किंग के साथ-साथ फुटपाथों की मुरम्मत करवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...