कोरोना काल / ऐलनाबाद वार्ड 10 में गुड़गांव से लौटा युवक पॉजिटिव नाई की दुकान पर भी गया और दाेस्त से भी मिला था

The youth who returned from Gurgaon in Ellenabad ward 10 also went to the positive barber shop and met Daest.
X
The youth who returned from Gurgaon in Ellenabad ward 10 also went to the positive barber shop and met Daest.

  • 25 मई को परिवार के साथ ऐलनाबाद स्थित अपने घर वापस लौटा था बैंक मैनेजर, 27 को लिया था सैंपल

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

सिरसा. शहर में कोरोना ने दस्तक दे दी है। शहर के वार्ड 10 में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस मिला है। कोरोना पॉजिटिव युवक गुरुग्राम में ओबीसी बैंक मैनेजर के पद पर कार्यरत है और गत 25 मई को अपने परिवार के साथ ऐलनाबाद स्थित अपने घर वापस लौटा था। 27 मई को संक्रमित युवक का टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। गुड़गांव से लौटने पर जहां एक ओर नाई से बाल कटवाए वहीं दूसरी ओर एक दोस्त से भी मिला। कोरोना से ग्रस्त युवक को सिरसा के सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।  गुरुग्राम से संक्रमित के साथ आई उसकी पत्नी, मां तथा एक बेटी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा युवक के चार अन्य परिवारजन पिता,2 भाई व भाभी को भी जांच के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल ले जाया गया है।

वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित, इलाका सील

स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस ने वार्ड का नक्शा तैयार किया और घर के साथ लगती वार्ड 10 की गली कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। वहीं इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है। वार्ड 10 को बफर जोन के दायरे में रखा गया है। डीएसपी ने गली वासियों को बताया कि वे घरों से बाहर न निकले। कंटेनमेंट जोन 28 दिनों के लिए  सील कर दिया है।

संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने में जुटा हुआ है। संक्रमित हुए युवक के संपर्क में एक पालिका बाजार में कार्य करने वाला नाई, तथा उसका एक दोस्त सहित परिवार के अन्य लोगों का संपर्क में आने की पुष्टि हुई है, जिनके सैंपल लिए जा रहे है। संक्रमित ने घर आने के बाद पालिका बाजार के नाई से अपने बाल कटवाए थे। 

डीएवी स्कूल बनाया कंट्रोल रूम

एसडीएम ने बताया कि कन्टेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को खाद्य आपूर्ति व अन्य वस्तुओं की  कोई परेशानी ना हो इसके लिए डीएवी स्कूल में कंट्रोल रूम से उन्हें घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। कंट्रोल रूम नं. 01698-221154 पर कंटेनमेंट जोन के  लोग फोन कर खाद्य या अन्य वस्तुओं के लिए सूचना दें सकते है।

डोर-टू-डोर सर्वे शुरू कर दिया है: सिविल सर्जन

^ऐलनाबाद निवासी एक व्यक्ति गुड़गांव से आया है। ये गुड़गांव में बैंक मैनेजर है और सिरसा आने के बाद जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। परिवार के सदस्यों काे अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं।'' -डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना