दीयों की रोशनी से जगमगा उठा शहर:बिजली का नहीं लगा कट, लोगों ने उत्साहपूर्वक मनाया त्योहार

सिरसा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में दीवाली पर्व धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने घरों में दीये जलाकर खुशियां मनाई। तो कहीं रंगोली में दीये सजाए गए। दीवाली को लेकर दिनभर लोगों ने घरों को झालरों, बंदनवार, फूलों व बिजली चालित लड़ियों से सजाया। जिसकी छटा देखते ही बनती थी। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती रही। इस दौरान श्रद्धालु मंदिरों में दीये लगाते नजर आए। बच्चों के साथ महिलाएं भी पूजा अर्चना मंदिरों में करने पहुंची। इसके अलावा दीपावली पर लोगों ने देर रात्रि तक खूब पटाखे छोड़े। शाम होते ही नगर और ग्रामीण अंचल दीयों की रोशनी से जगमगा उठा। शाम को घरों व प्रतिष्ठानों में भगवान गणेश लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा-अर्चना की गई।

फील गुड का एहसास कराया
बिजली ने दीपावली पर्व पर फीलगुड का एहसास कराया। इस बार निगम ने रोशनी के पर्व दीपावली पर 24 घंटे शहर में बिजली आपूर्ति दी। बिजली के अघोषित कट न लगने से दीवाली के पर्व को श्रद्धालुओं ने खासा उत्साह के साथ मनाया। उनके पूजा अर्चना में किसी प्रकार का खलल बिजली के कटों ने
नहीं डाला।

सजावटी सामान व मिठाई दुकानों पर रही भीड़
दीपावली पर दिनभर सजावटी सामान, मिठाई व फल की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। घर सजाने के लिए लोग रंग बिरंगी इलेक्ट्रॉनिक झालरें खरीदते नजर आए। साथ ही घरों की चौखट पर बंदनवार लगाया सजाया गया। दीपावली पर गिफ्ट व मिठाई की खरीदारी के लिए लोगों की दुकानों पर भीड़ रही। बाजार में भीड़ रही तो त्योहार को लेकर पूरे दिन लोगों में खासा उत्साह रहा।

बच्चों ने घर-आंगन में बनाई रंगोली
दीपावली की शाम छोटे बच्चों ने अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन किया। इस दौरान बच्चों ने अपने घर-आगंन में रंगोली बनाई। इसके बाद इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया। लोगों ने भी बच्चों की प्रतिभा पर जमकर प्रतिक्रिया देकर, उनका हौसला बढ़ाया।

खबरें और भी हैं...