चोरी / प्लाॅट बेचकर घर में रखे लाखों रुपये और गहने ले गए चोर

X

  • नाेहरिया बाजार के पास 3 मंजिला घर में घुसकर चाेराें ने वारदात काे दिया अंजाम

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सिरसा. शहर के नोहरिया बाजार स्थित गोलछा वाली गली में चोरों ने घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने घर से 10 लाख रुपये नकदी और करीब साढ़े 7 लाख रुपये मूल्य के 15 तौले सोना चुरा लिया। घटना का पता परिवार को उस समय लगा जब छत पर सो रहा मुखिया सुबह साढ़े 4 बजे नीचे आया। उसने देखा कि कमरे का दरवाजा खुला है और सामान बिखरा पड़ा है।

 
गोलछा वाली गली निवासी ओम प्रकाश जैन ने बताया कि रात तो वह स्वयं सबसे ऊपर चौथी मंजिल की छत पर सो रहे थे जबकि उनकी पत्नी और बेटा पहली मंजिल पर। सुबह साढ़े 4 बजे वह नीचे आए तो देखा कि कमरे का दरवाजा खुला था और सामान बिखरा पड़ा था। सामान खंगाला तो पता चला कि घर में रखी 10 लाख रुपये की नकदी और करीब 15 तौले सोना जिसमें दो कड़े और दो चैन गायब थे। उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों को जगाया और पुलिस को भी सूचना दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। प्रोपर्टी डीलर का काम करने वाले ओमप्रकाश जैन ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उन्होंने शहर की ही मस्जिद वाली गली का मकान बेचा था और 10 लाख रुपये आए थे। उन्होंने बताया कि अंदेशा है कि चोर छत के रास्ते ही भीतर घुसे हों क्योंकि मकान के सबसे नीचे के हिस्से में किरायेदार रहते हैं और दरवाजा बंद था। जबकि ऊपर छत पर वह स्वयं सो रहे थे।  मकान में चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जहां एक ओर कमरे में छानबीन की और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने जानकारी जुई। और छतों का भी निरीक्षण किया।

अज्ञात बाइक सवार एक मिनट में चुरा ले गए नकदी
एमसी मार्केट में सुबह सवा 9 बजे दुकान खुलते ही बाइक सवार दो युवक अचानक आए और गल्ले में रखी 1 लाख 1 हजार की नकदी लेकर फरार हो गए। दुकानदार 2 मिनट के लिए दुकान के पिछले हिस्से में गया था कि चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना