बढ़ा खतरा / संक्रमित नर्स के दोनों बच्चों सहित जिले में मिले कोरोना के तीन केस

सिरसा। कंटेनमेंट जोन समाप्त होने पर पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करते गली निवासी। सिरसा। कंटेनमेंट जोन समाप्त होने पर पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करते गली निवासी।
X
सिरसा। कंटेनमेंट जोन समाप्त होने पर पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करते गली निवासी।सिरसा। कंटेनमेंट जोन समाप्त होने पर पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करते गली निवासी।

  • सिविल अस्पताल को मिली नई मशीन, दो जिलाें के होंगे कोरोना टेस्ट, जिले भर में 59 कंटेनमेंट जोन में 13 की 28 दिन की अवधि समाप्त होने से मिली लोगों को राहत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सिरसा. कोरोना का अटैक बढ़ता जा रहा है। दो दिन पहले कोरोना संक्रमित मिले स्टाफ नर्स और उसके पति के बाद अब उनके चार माह के बेटे सहित दोनों बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। ट्रैवल हिस्ट्री है नहीं, इसलिए स्वास्थ्य विभाग संक्रमण का रास्ता ढूंढ रहा है कि आखिर आया कहां से। 

तीन नए कोरोना पॉजिटिव के केस मिले हैं इनमें शहर के ही जीके नर्सिंग होम वाली गली का भी एक शामिल है। अब सिरसा में कोरोना के टेस्ट के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नई मशीन भेज दी है और सिरसा और फतेहाबाद जिला से आने वाले सभी सैंपल की जांच की जा सकेगी। 

सिविल अस्पताल का प्रसूता वार्ड शहर के जनता मैटरनिटी अस्पताल में चल रहा है। वहां कार्यरत सरकारी अस्पताल की एक नर्स और उसका पति कोरोना पॉजिटिव दो दिन पहले मिले थे। विभाग की टीम ने उनके परिवार सहित संपर्क में आए अस्पताल स्टाफ सदस्यों के भी सैंपल लिए और जांच करवाई। 

मंगलवार को रिपोर्ट आई तो नर्स का चार माह का बेटा और 13 वर्ष की बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा शहर के हिसार रोड स्थित डॉ. जीके नर्सिंग होम वाली गली में भी कोरोना का एक मरीज मिला है। संभावना जतायी जा रही है कि ये उसी संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आया था जो प्राइवेट लैब में कार्यरत हैं। इसके अलावा मंगलवार को डबवाली निवासी एक महिला ने कोरोना से जंग जीत ली और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जुलाई में केस बढ़ने की आशंका
जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जुलाई माह में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका है। इस स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सिरसा अस्पताल में स्थापित लैब में कोरोना टेस्टिंग के लिए एक नई और बड़ी मशीन भेज दी है। आरटीपीसीआर मशीन सिरसा पहुंच चुकी है और इसके रजिस्ट्रेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है। सिरसा और फतेहाबाद जिला में एकत्र होने वाले सभी कोरोना सैंपल की जांच सिरसा लेबोरेट्री में ही हो सकेगी। लाभ ये होगा कि रिपोर्ट जल्दी मिल जाएगी।

राहत: डबवाली की महिला ने कोरोना से जीती जंग, रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज
पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से संबंधित व्यक्ति के रिहायशी एरिया में कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है। इस समय जिला भर में 59 कंटेनमेंट जोन चल रहे थे। लेकिन 13 कंटेनमेंट जोन की 28 दिन की अवधि मंगलवार को समाप्त हो गई। इसी के साथ 13 कंटेनमेंट जोन को खत्म कर दिया गया। इनमें शहर के 8 कंटेनमेंट जोन शामिल है। कंटेनमेंट जोन खोलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं, डबवाली की महिला ने कोरोना से जीती जंग, रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्च कर दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना