वैक्सीन लगवाने के लिए विद्यार्थियों में दिखा उत्साह:कोरोना को मात देने के लिए जिले के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने की मुहिम जारी

सिरसा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएवी में 50 विद्यार्थियों को लगाई कोरोना वैक्सीन डीएवी स्कूल में कोरोना वैक्सीन कैंप लगाया गया। इस दौरान 15 से 18 वर्ष तक के विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। स्कूल प्राचार्य राजीव उतरेजा की अध्यक्षता में लगाए गए शिविर में 50 से ज्यादा विद्यार्थियों को वैक्सीन लगी। विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने के लिए यूपीएचसी चतरगढ़पट्टी की टीम पहुंची।

इस अवसर पर 18 वर्ष के ऊपर के नागरिकों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। स्कूल प्राचार्य राजीव उतरेजा ने स्वास्थ्य कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों में वैक्सीन के प्रति जागरूकता और उनके हौसले की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और वे भविष्य में होने वाली बीमारियों से निजात पा सकेंगे।

गांव मंगाला के स्कूल में 215 किशोरों ने लगवाई वैक्सीन

सिरसा| राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गांव मंगाला में कोविड वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया । जिसमें 215 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई । जहां किशोरों ने वैक्सीन लगवाने में काफी उत्साह दिखाया। सीएचसी माधोसिंघाना की मेडिकल टीम और विद्यालय स्टाफ उपस्थित था । इसमें मुख्य तौर पर सुखदेव सिंह, मनोज कुमार, सतपाल सिंह, सुमिता देवी, रितु बाला, विरेंद्र कौर, ममता रानी, कपिल कुमार, अशोक कुमार, सुधीर कुमार, विनोद जोशी, वीरेंद्र सिंह और राजेश जैन उपस्थित थे।

गुरुनानक एकेडमी में 210 छात्रों को लगाई वैक्सीन

रानियां | गुरु नानक इंटरनेशनल अकादमी अभोली में सरकार स्वास्थ्य विभाग की ओर से 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के लिए कोविड-19 टीकाकरण के शिविर का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के पढ़ रहे 210 छात्रों को वैक्सीन लगायी गई। जिसमें 9वीं से 12वीं कक्षा के 15 से 18 वर्ष आयु के लगभग 100 विद्यार्थियों को पहली डोज का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण शिविर का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक का था। टीकाकरण को लेकर विद्यार्थियों ओर उनके अभिभावकों में कभी उत्साह मिला।

इस टीकाकरण शिविर की अगुवाई डॉक्टर रितु बाला, राज कौर, बलराज फार्मासिस्ट जोकि रानियां कम्युनिटी हेल्थ सेंटर से आए हुए द्वारा की गई। विद्यालय पहुंचे छात्रों व अभिभावकों ने स्वास्थ्य विभाग एवं राज्य सरकार का धन्यवाद करते हुए इस टीकाकरण शिविर की सराहना की और वैक्सीनेशन करवा कर जि़म्मेदारी पूरी की। यहां स्कूल प्रबंधक कमेटी सदस्य सुभाष बजाज, गुलशन बजाज व कर्ण बजाज मौजूद रहे।

श्रीराम न्यू सतलुज स्कूल में 100 को लगाया टीका

सिरसा| बरनाला रोड स्थित श्रीराम न्यू सतलुज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के विद्यार्थियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि शिक्षा विभाग में बीआरसी विजय चुघ ने विद्यार्थियों को इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने व इस अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया।

शिक्षा विभाग में एपीसी सचदेवा ने विद्यार्थियों को बताया कि अब सरकार द्वारा नियम बनाए गए हैं कि टीकाकरण करवाने के बाद ही विद्यार्थी विद्यालय में प्रवेश पा सकता है तथा किसी भी सरकारी कार्यालय में जाने के लिए टीकाकरण का प्रमाण पत्र आवश्यक है। स्कूल में लगभग 100 विद्यार्थियों को कोविड-19 टीके लगाए गए। इस अवसर पर देवयानी, नागेंद्र सक्सेना, रोहताश शर्मा, राकेश भाटिया, रजत गुप्ता, सरोज सचदेवा, अंजु बाला, राखी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...