अतिक्रमण की समस्या:शहर में जाम लगा देख ट्रैफिक पुलिस ने 125 वाहनों के काटे चालान

सिरसा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों पर दुकानदारों ने 10 फुट तक कर रखा है कब्जा
  • अतिक्रमण हटवाने में सहयोग के लिए डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर को लिखा पत्र

शहर के मुख्य बाजार अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं। दिनभर चौक-चौराहों में जाम लगता है। लेकिन वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस से इसकी शिकायत करते हैं। उधर नप प्रशासन अतिक्रमण हटवाने में नाकाम साबित हो रही है। ऐसा ही हाल शनिवार को रोड़ी बाजार में दिखा।

ट्रैफिक एसएचओ टीम के साथ मौके पर पहुंचे। दुकानदारों के बाहर लगाए सामान काे अंदर करवाया गया। उसके बाद बाजारों में 125 लोडिड वाहनों के चालान काटे गए, जबकि 15 वाहनों को जब्त किया गया। इतना ही नहीं एसएचओ ने बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करवाए जाने बारे डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर संगीता तेतरवाल को पत्र लिखा है।

पिछले दिनों सीएसआई ने खाली बाजारों में वीडियोग्राफी करवाई थी। जिसके बाद अतिक्रमण से लोगों काे निजात दिलाने का भरोसा दिलाया गया। कुछ दिनों तक बाजारों में दुकानों के बाहर लगाए सामान काे जब्त किया। गलियों में बनाए गए थड़े तुड़वाने के भी दावे किए गए। मगर एक सप्ताह में सारे दावे धराशायी हो गए। हालात यह हैं कि रेहड़ी- फड़ी वालों ने सड़कों व गलियों में कब्जा जमा रखा है। लोग घंटों जाम में फसे रहते हैं।

चौक- चौराहों पर तैनात 90पुलिस के जवान वाहनों को निकालने का प्रयास करते हैं। मगर नगरपरिषद की ओर से चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान खानापूर्ति साबित होता है। उधर जाम के चलते बाजारों से लोगों का पैदल निकलना तक मुश्किल हो गया है। इससे शहर के बाजारों में दबाव बढ़ गया है, जाम में फंसे लोगाें को निजात दिलाने को ट्रैफिक एसएचओ बहादुर सिंह खुद बाजारों में पहुंचे। जहां संकरी गलियों में घुसे लोडिड 125वाहनों के चालान काटे गए। जिनमें 15 वाहनों को जब्त कर लिया गया।

शहर में अतिक्रमण के कारण बद से बदतर हालातों के मध्यनजर एसएचओ ने डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें अतिक्रमण हटाओ अभियान में नगरपरिषद टीम के सहयोग की अपील की है। ताकि बाजारों में ग्राहकों का आवागमन आसान हो जाए।

इस संबंध में ट्रैफिक थाने के एसएचओ बहादुर सिंह ने कहा कि शहर अतिक्रमण की गिरफ्तार हैं, इसलिए 90 जवानों की तैनाती के बावजूद मुख्य बाजारों में जाम लगता है। 125 लोडिड वाहनों के चालान काटे गए हैं और 15 को जब्त किया गया है। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर को अतिक्रमण हटाओ अभियान में नगरपरिषद के सहयोग की अपील बारे पत्र लिखा है। ताकि बाजारों में खरीददारी करने आए ग्राहकों को जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके।

बाजारों व चौक-चौराहों में परेशानी का सबब बनती है जाम की स्थिति

शहर के मुख्य रोड़ी बाजार, सदर बाजार, हिसारिया बाजार, नोहरिया बाजार, रोड़ी बाजार की गलियां, मोहता मार्केट व भादरा बाजार के अलावा सुभाष चौक, भगत सिंह चौक, घंटाघर चौक, परशुराम चौक, बेगू रोड, सुरखाव चौक, सांगवान चौक, रेड लाइट चौक व सरकूलर रोड पर जाम की स्थिति हमेशा बनी रहती है। बाजारों में खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहक भी सड़क पर ही वाहन पार्क करते हैं। कई जगहों पर जाम में फंसे वाहन चालक आपस में भी उलझते हैं। सड़कों के दोनों तरफ गलत पार्किंग किए वाहन लोगों की मुश्किलें बढ़ाते हैं।

टोकने पर किसी ने बैग से निकाला मास्क, कोई बोला-रास्ते में गिर गया

शहर के रोड़ी बाजार में पहुंच एसएचओ की टीम ने लोगों को जाम से निजात दिलाते हुए भारी वाहनों के चालान किए, वहीं बिना मास्क घूमने वाले 150 लोगों को मास्क वितरित कर कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों की पालना का संदेश दिया। एसएचओ ने बाजारों में घूमती महिलाओं से पूछा कि उन्हें कोरोना से डर नहीं लगता? इस पर किसी महिला ने अपने बैग से निकाल मास्क लगाया, तो कोई महिला रास्ते में गिर गया का बहाना बनाते नजर आई। जिनको समझाया गया कि बाजार में आते समय चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।

खबरें और भी हैं...