पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:अंधड़ से उखड़े पेड़, आज और कल हल्की बारिश की संभावना

सिरसा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। आंधी चलने से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त। - Dainik Bhaskar
सिरसा। आंधी चलने से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त।
  • बिजली के खंभे गिरने कई गांवों में घंटों बाधित रही बिजली
  • बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, अब बरसात से 5 डिग्री गिरा पारा

शनिवार रात्रि को इलाकों में आये तेज अंधड़ से सड़कों के किनारे काफी पेड़ उखड़ गए। जगह-जगह पेड़ टूटकर गिरने से कई मार्ग बाधित हुए, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के खंभे और तार टूटने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है।

इस दौरान तेज हवाओं के साथ हलकी बारिश भी हुई, जिससे पिछले एक सप्ताह से पड़ने वाली भीषण गर्मी से एक बारगी लोगों को राहत मिली है ।

दिन के तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । जबकि शनिवार को तापमान 46 डिग्री के पार पहुंचा था । जिससे लोगों को झुलसा देने वाली गर्मी सताने लगी थी । लेकिन अब मौसम में बदलाव से राहत के आसार हैं ।

मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार दोपहर को तेज आंधी चली, कहीं- कहीं बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ हल्की बारिश हुई । आसमान में छाए बादलों से तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली।

मौसम पूर्वानुमानः दो जून तक गरज चमक व हवायों के साथ होगी बूंदाबांदी

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में कृषि मौसम विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. मदनलाल खीचड़ ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ जो अब पाकिस्तान में है उसके आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना से राज्य में 2 जून तक आंशिक बादल, गरज चमक व हवायों के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश संभावित है।

जानिए तापमान में ऐसे आया था उछाल

खबरें और भी हैं...