पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:बिजली उपभोक्ताओं के लिए बनेंगे दो शिकायत केंद्र

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्मी का सीजन आने से पहले सभी ट्रांसफार्मरों की स्थिति का भी आकलन किया जाएगा

बिजली संबंधी शिकायताें के समाधान के लिए अब निगम ने नया प्लान बनाया है। शहर में नये नये कंपलेंट सेंटर स्थापित किए जाएंगे। शहर को तीन भागों में बांटकर काम करवाया जाएगा ताकि आधे समय में बिजली शिकायतों का समाधान किया जा सके। इसके अलावा गर्मी का सीजन आने से पहले शहर के सभी ट्रांसफार्मरों की स्थिति का भी आकलन किया जाएगा और समीक्षा के बाद ट्रांसफार्मर भी बदले जाएंगे।

गर्मी के सीजन में बिजली संबंधी समस्या बढ़ जाती हैं और शिकायतें आती हैं। इसके लिए बिजली निगम ने एडवांस प्रबंध किया है। ताकि इस बार गर्मियों में बिजली संबंधी शिकायतों का समाधान जल्दी किया जा सके। इसके लिए निगम अधिकारियों ने फैसला किया है सिटी एरिया में दाे नये शिकायत केंद्र स्थापित किए जाएं।

इनका एरिया बांट दिया जाएगा। इस समय शहर में एक शिकायत केंद्र काम कर रहा है। लेकिन एक केंद्र होने के कारण शिकायतों का समाधान करने में कई बार 8 से 10 घंटे भी लग जाते हैं। इसलिए अब दो नये शिकायत केंद्र स्थापित होंगे। ताकि शिकायत आते ही समाधान किया जा सके।

शहर में दौरा कर स्थिति देखेंगे अधिकारी

बिजली निगम के नए एक्सईएन जीतराम ने सिरसा में ज्वाइन कर लिया है। एसई सीएस जाखड़ ने निर्देश दिए पूरे शहर का निरीक्षण करें। इस दौरान देखा जाएगा कि शहर में बिजली सप्लाई की व्यवस्था कैसी है। सभी ट्रांसफार्मर की स्थिति भी अधिकारी देखेंगे।

जहां जरूरत होगी, वहां का ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा। ताकि गर्मी के सीजन में समस्या का सामना ना करना पड़े। दो दिन तक एक्सईएन पूरे शहर का दौरा कर आकलन करेंगे। इसके बाद एसई के साथ मीटिंग करके समीक्षा की जाएगी और फैसले लिए जाएंगे।

शहर में बिजली शिकायतों के समाधान के लिए दो नये शिकायत केंद्र स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। काम का एरिया बांटा जाएगा ताकि शिकायत आने पर जल्दी उसका समाधान किया जा सके। इसके अलावा शहर के सभी बाजारों में अधिकारी जाकर ट्रांसफार्मरों की स्थिति देखेंगे। समीक्षा के बाद फैसले लिए जाएंगे। जहां जरूरत होगी, वहां का ट्रांसफार्मर चेंज कर दिया जाएगा ताकि गर्मी के सीजन में दिक्कत ना हो।'' -सीएस जाखड़, एसई, बिजली निगम, सिरसा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें