पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष प्रदर्शन:जांगिड़ सभा के सदस्यों के चुनावों को लेकर हुई बैठक में हंगामा

सिरसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व पदाधिकारियों ने कार्यप्रणाली को लेकर जताया रोष

जिला जांगिड़ ब्राह्मण सभा की एक बैठक काठ मंडी स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में चुनावों की तैयारियों को लेकर हुई। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी की तरफ बतौर चुनाव पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए राजपाल जांगड़ा की कार्यप्रणाली को लेकर समाज के अनेक वरिष्ठ नेताओं व पूर्व पदाधिकारियों ने सवाल उठाए। उनकी कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रकट किया।

सभा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजकुमार रोहलीवाल ने बताया कि चुनावों के घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रधान पद हेतु नामांकन भरने की तारीख 21 फरवरी निर्धारित की गई थी। जब समाज के अनेक वरिष्ठ नेताओं ने अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया तो चुनाव अधिकारी ने अनापत्ति प्रमाण-पत्र न होने का बहाना बनाकर लगभग सभी प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करते हुए केवल दो प्रत्याशियों के नामांकन-पत्रों का ही वैध माना, जबकि इन दो प्रत्याशियों में शामिल जांगिड़ सभा के पूर्व प्रधान ने अपने दो कार्यकाल के दौरान एकत्रित चंदे की राशि का ब्यौरा समाज के सामने नहीं रखा है। ऐसी स्थिति में उन्हें अनापत्ति प्रमाण-पत्र कैसे जारी कर दिया गया।

रोहलीवाल ने पूछा कि महासभा ने अनापत्ति प्रमाण-पत्र का नियम किस राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल में डाला तथा उस नियम को कब लागू किया गया, क्या चुनाव अधिकारी इसकी वैध कॉपी देने को तैयार हैं? पूर्व जिला प्रधान मनीराम रोसावा ने कहा कि सभा के वरिष्ठ एवं पूर्व पदाधिकारियों को चुनावों संबंधी विधिवत कोई सूचना नहीं दी गई।

इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त करते हुए विश्वकर्मा धर्मशाला मन्दिर ट्रस्ट के प्रधान दाऊद सुथार छतरियां ने कहा कि सभी के अब तक जितने भी पूर्व प्रधान रहे हैं, उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान इकट्ठी की गई राशि का लेखा-जोखा समाज के सामने आईने की तरह रखना चाहिए ताकि भविष्य में दोष रोपण की नौबत न आए।

सभा के पूर्व उपप्रधान आदराम सुथार ने कहा कि चुनाव पूर्णता महासभा के संविधान के अनुसार होने चाहिएं, न कि किसी व्यक्ति की मर्जी से। समाज जिसे चाहे उसे प्रधान बनाए, लेकिन प्रधान पद का फैसला समाज करे।

युवा नेता कुलदीप कुलरिया रत्ताखेड़ा ने कहा कि समाज को केवल इस्तेमाल की वस्तु न समझा जाए, समाज के प्रतिष्ठित पद के लिए समाज की भी बड़ी एवं निर्णायक भूमिका होनी चाहिए। इसके अलावा जिला जांगिड़ सभा के जिला प्रधान पवन जांगड़ा ने विधिवत एवं निष्पक्ष चुनावों की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें