ट्रैफिक पुलिस ने चौराहों पर लगाए नाके:सरकारी कार्यालयों में काम कराने को आने वाले लोगों के देखे वैक्सीन के सर्टिफिकेट

सिरसा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। लघुसचिवालय में बिना मास्क पहुंचे लोगों के चालान काटते खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सिरसा। लघुसचिवालय में बिना मास्क पहुंचे लोगों के चालान काटते खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी।
  • लघु सचिवालय, ई-दिशा केंद्र व एसपी ऑफिस में बिना मास्क 2 दर्जन लोगों के काटे चालान

जिला में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने लगे हैं। प्रशासन भी सख्त हो गया है। कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से चल रहा है। सरकारी व निजी स्कूलों में 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रशासन की ओर से बिना मास्क लोगों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। बाजारों से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। बिना वैक्सीन के लोगों को सरकारी भवनों में नो एंट्री के ऑर्डर जारी किए गए हैं।

बिना वैक्सीन के लोगों को कोई भी सरकारी और गैर सरकारी सुविधा देने पर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से पाबंधी लगा दी है। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर वैक्सीन लगाने के लिए टीमें लगाई गई हैं। सरकारी कार्यालयों में आने वाले के वैक्सीन सर्टिफिकेट जांचे जा रहे हैं। वहीं शुक्रवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने लघु सचिवालय में बिना मास्क आने वाले लोगों के चालान काटे। ट्रेफिक थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने भी चौक-चौराहों पर नाके लगाकर 78 लोगों के चालान काटे।
भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर प्रशासन की विशेष नजर
एसडीएम डॉ. जयवीर यादव ने बताया कि सिरसा जिला में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने शुरू हो चुके हैं। प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन की विभिन्न टीमें फील्ड में उतारी गई हैं। लोगों मास्क पहने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। वहीं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर प्रशासन की विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि रोड़ी बाजार में संडे को लगने वाला बाजार भी इस बार नहीं लगने दिया जाएगा। कोविड-19 नियमों की सख्ताई से पालना करवाई जाएगी।

पुलिस कर्मियों ने नहीं लगाया मास्क, टीम ने दी नसीहत
खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में विशेष चालान अभियान चलाया। इस दौरान लघु सचिवालय के अलग-अलग कार्यालयों में आने वाले लोगों व कर्मचारियों के बिना मास्क मिलने पर चालान काटे गए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जिप्सी में सवार होकर निकल रहे पुलिस कर्मियों को भी टीम ने रुकवाया और मास्क नहीं पहने पर नसीहत दी।

जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में टीम ने बिना मास्क वालों के चालान काटने की प्रक्रिया शुरू की। ई-दिशा केन्द्र, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, डीसी कार्यालय सहित लघु सचिवालय के अलग-अलग विभागों में आने वाले कर्मचारियों व लोगों पर विभागीय टीम ने पैनी नजर रखी। बिना मास्क मिलने वाले करीब 2 दर्जन लोगों के चालान काटे गए।

खबरें और भी हैं...