पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभिनंदन कार्यक्रम:सीएम के अभिनंदन समारोह का जिले की पांचों विस क्षेत्रों में हुआ वर्चुअल प्रसारण

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछड़ा वर्ग-ए को पंचायतीराज में 8 प्रतिशत आरक्षण देने पर मुख्यमंत्री का हिसार में हुआ अभिनंदन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति व वर्ग को सरकारी योजनाओं का सबसे पहले लाभ देकर उसका विकास करना ही वर्तमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार उन सबकी मदद करेगी जो किसी भी कारण से जरूरतमंद हैं। सरकार ने मेधावी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए छात्रवृति और लोन देने की व्यवस्था की है। जिस बच्चे को विदेश में पढ़ाई करनी है, डॉक्टर, इंजीनियर बनना है या शोध करना है तो उसे मिलने वाले लोन के लिए मां-बाप को गारंटी नहीं देनी होगी और न ही उसकी अदायगी करनी होगी। इसकी गारंटी सरकार देगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को हिसार के पुराने राजकीय कॉलेज मैदान में हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित अभिनंदन समारोह में संबोधित करते हुए कही। इस अभिनंदन समारोह का आयोजन पिछड़ा वर्ग द्वारा किया गया था। इस कार्यक्रम का वर्चुअल प्रसारण जिला सिरसा के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में किया गया।

कंबोज धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप रातुसरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जिससे जनता को सीधा लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि बीसी-ए वर्ग के लोगों को पंचायती राज संस्थाओं में आठ प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय से इस वर्ग के लोगों को और अधिक प्रतिनिधित्व का अवसर मिलेगा। ग्राम पंचायतों के आठ प्रतिशत सरपंच पद पर इस वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व होगा। इसके साथ ही जिला परिषद और ब्लॉक समिति में भी आठ प्रतिशत या कम से कम दो सदस्य चुनने जाने का आरक्षण इस वर्ग को दिया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने की दिशा में ऐतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे जिले थे, जहां की पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ा वर्ग-ए श्रेणी का प्रतिनिधित्व शुन्य था। ऐसे में आरक्षण लागू होने के बाद इस श्रेणी के लोगों को प्रतिनिधित्व के अवसर हासिल होंगे।

सिरसा में कंबोज धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में किया गया, इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप रातूसरिया ने बतौर मुख्य वक्ता कार्यक्रम में शिरकत की। इसी प्रकार डबवाली के गांव गोरीवाला में आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भाजपा आदित्य चौटाला, कालांवाली के बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक बलकौर सिंह तथा रानियां के किसान रेस्ट हाउस में पूर्व विधायक राम चंद्र कंबोज ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे।

कंबोज धर्मशाला सिरसा में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक मक्खन लाल सिंगला, वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेश मेहता, शीशपाल कंबोज, पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी हनुमान कुंडु, सुरेंद्र आर्य, सुरेश पंवार, प्रधान कुम्हार सभा राम प्रताप घोड़ेला, मंडल अध्यक्ष सुनील बहल, सागर बजाज, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष मुकेश लखलान मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser