ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव:30 को सुबह 7 से शाम के 6 बजे तक होगा मतदान

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया को सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करवाने के लिए प्रीजाइडिंग ऑफिसर्स (पीओ) व अल्टरनेट प्रीजाइडिंग ऑफिसर्स (एपीओ) को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में आयोजित प्रथम पायलट रिहर्सल में मास्टर ट्रेनरों द्वारा चुनाव प्रक्रिया की बारीकियां समझाई गईं।

मतदान 30 अक्टूबर को सुबह 7 से सायं 6 बजे तक होगा। मतदान शुरू करवाने से एक घंटा पूर्व 6 बजे पोलिंग एजेंट्स की मौजूदगी में मोक पोल करवाया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अनीश यादव ने रिहर्सल में उपस्थित सभी पीओ व एपीओ को चुनावी ड्यूटी का पूरी जिम्मेवारी के साथ निर्वहन करने को कहा और चुनाव प्रक्रिया संबंधी आयोग की हिदायतों की जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि मतदान प्रक्रिया में पीओ व एपीओ की अहम जिम्मेवारी होती है, इसलिए सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी जिम्मेवारी के साथ करें। चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों को चुनाव आयोग की हिदायतों व नियमों की जानकारी होनी जरूरी है। सभी पीओ हैंडबुक वर्णित चुनाव प्रक्रिया की हिदायतें व नियम को अवश्य पढ़ लेंं। उन्होंने कहा कि रिहर्सल का उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया की बारीकियों को समझाना है, ताकि बाद में कोई समस्या न आए। सभी पीओ व एपीओ पूरे ध्यान से प्रशिक्षण लें।

उन्होंंने कहा कि अधिकारी अपने पोलिंग बूथ पर कोविड नियमों का ध्यान रखें। कोविड से बचाव उपायों की पालना करते हुए चुनाव को शांतिपूर्वक व पारदर्शी रूप से संपन्न करवाएं। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि की पालना होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...