पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:पढ़ाई के लिए बेटे को भेजना चाहते थे कनाडा पर हो गए धोखाधड़ी के शिकार

सिरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विदेश भेजने के नाम पर 14.55 लाख रुपये ठगी का मामला

विदेश भेजने के नाम पर एक दंपति एजेंट ने वैदवाला गांव के किसान के साथ लाखों रुपये की ठगी कर डाली। किसान अपने बेटे को कनाडा भेजकर पढ़ाई करवाना चाहता था। इसलिए अपने रिश्तेदार के माध्यम से जालंधर के एक एजेंट दंपति से संपर्क किया और कनाडा का विजा लगावाने के लिए उसके अकाउंट में पैसे जमा करवाए। पांच छह महीने बाद एजेंट दंपति ने कहा कि बेटे का विजा नहीं लग पाया है। इसलिए आपकी पेमेंट वापस कर दी जाएगी। इस पर किसान ने इंतजार किया। मगर एक साल हो गया। मगर पैसे नहीं लौटाए।

पुलिस को शिकायत देने के बाद जब टीम उसके शहर जालंधर गई तो उसका घर लॉक पड़ा था। इतना ही नहीं घर के आगे से नेम प्लेट भी चेंज करके अपनी एडवोकेट बहन के नाम की लगा रखी थी। इसके बाद पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता लगा कि पिछले एक साल से वह यहां से जा चुका है। पुलिस ने किसान कि शिकायत पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव ढाणी वैदवाला निवासी किसान नमिंद्र सिंह ने बताया कि अप्रैल 2019 में उसने अपने बेटे तरनप्रीत को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजना चाहता था। उसकी मुलाकात जालंधर निवासी जगबीर सिंह बगा व उसकी पत्नी परविंद्र कौर से हुई। उन्होंने वहां विदेश भेजने के लिए ऑफिस भी बना रखा था। उनके कहे अनुसार एक लाख रुपये नकद देते हुए बाकी 13 लाख 55 हजार उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए। इस प्रकार एजेंट दपंति को कुल 14 लाख 55 हजार रुपये जमा करवाए थे।

आरोपियों का अब फोन भी आ रहा बंद

किसान नमिंद्र सिंह ने बताया कि जगबीर सिंह बगा व उसकी पत्नी परविंद्र कौर ने तीन चार महीने बाद कहा कि उनके बेटे का वीजा नहीं लगा सका है। इसलिए आपकी पेमेंट डेढ़ महीने में वापस आपके बैंक अकाउंट में जमा हो जाएगी। उसने बेटे के ओरिजनल डॉक्युमेंट वापस कर दिए। डेढ़ महीने बाद जब बैंक अकाउंट चेक किया तो उसकी तरफ से एक लाख रुपये जमा करवाए गए थे। बाकी पैसे उसने जमा नहीं करवाए।

अब उसका मोबाइल भी बंद है। घर से भी वह फरार है। पिछले एक साल से वह पैसे के लिए इंतजार कर रहा है। इस प्रकार उसके साथ जगबीर सिंह बगा व उसकी पत्नी परविंद्र कौर ने 13 लाख 55 हजार रुपये की ठगी की है। उसने सदर थाना पुलिस में शिकायत दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें