पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महेंद्र ने कहा:रिस्ट्रक्चरिंग नियमों में छेड़खानी को नहीं करेंगे बर्दाश्त

सिरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन के राज्य प्रेस सचिव महेंद्र ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम में रिस्ट्रक्चरिंग के मापदंडों के साथ हो रही छेडख़ानी पर रोक लगाने की मांग हरियाणा सरकार व मैनेजिंग डायरेक्टर से की है।

उन्होंने बताया कि बिजली विभाग में इसी वर्ष कार्यभार के अनुसार नए कार्यालयों का गठन उपभोक्ताओं को अच्छी बिजली सुविधा देने हेतू किया गया था, जिसके फलस्वरूप काफी नए कार्यालयों को संचालित भी कर दिया है और विभाग के नए स्वरूप अनुसार काफी नए पदों का सृजन हुआ है। विभाग ने एसडीओ व एओ के पदों पर प्रमोशन भी कर दी, लेकिन जब टेक्निकल कर्मचारियों की प्रमोशन की बात आती हैं तो कुछ भ्रष्ट अधिकारी निगम मैनेजमेंट को गुमराह कर इनके हकों को मारने का प्रयास करते हैं।

विभाग में टेक्निकल कर्मचारियों की जूनियर इंजीनियर के पद पर प्रमोशन में हो रहे भ्रष्टाचार को अंकित करते हुए उन्होंने बताया कि इस प्रमोशन को देखने वाले एसई एचआर ने एमडी को गुमराह करके स्वीकृत दिशानिर्देशों की अवहेलना की, जिसका विरोध राज्य प्रधान व महासचिव सुनील खटाना ने किया है। संगठन ने अपने विरोध पत्र के माध्यम से एसई एचआर को 7 दिन का समय देकर चेताया है कि इस प्रक्रिया पर रोक लगाकर विभाग के नियमों के अनुरूप प्रमोशन करें, ताकि किसी का हक ना मरे।

अगर इसको नजरंदाज करके प्रमोशन की जाएगी तो यूनियन इसका पुरजोर विरोध करेगी और इस दौरान जो भी अव्यवस्था होगी, उसका जिम्मेवार निगम प्रशासन होगा। इसलिए उन्होंने निगम एमडी से पत्र भेजकर इस मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए इस पर अंकुश लगाने व कर्मचारियों की जायज मांग को पूरा करने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...