पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना में परेशानी:सिवानी की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर एसडीएम ने उपायुक्त से की बात

सिवानी मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एडीएम ब्रहम प्रकाश ने शुक्रवार को जिला उपायुक्त जयवीर आर्य व सीएमओ डॉक्टर सपना गहलावत से बातचीत की और सेवाओं को दुरुस्त करने की बात रखी। जानकारी के अनुसार सिवानी उपमंडल में सीएचसी व पीएचसी में कहीं भी कोई डॉक्टर नहीं है जिसके चलते कोरोना जैसी महामारी में लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वंचित रहना पड़ रहा है और लोग काफी परेशान है।

स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर शहर का सबसे बड़ा 50 बेड का अस्पताल व प्राथमिक चिकित्सा केंद्र लोगों के लिए केवल मात्र सफेद हाथी साबित हो रहे हैं और कोरोना जैसी महामारी से परेशान है। इसको लेकर के शुक्रवार एसडीएम ब्रहम प्रकाश ने जिला उपायुक्त जयवीर आर्य से विशेष बातचीत की और कहा कि सिवानी अस्पताल में डॉक्टरों की नियुक्ति की जाए, ऑक्सीजन बढ़ाई जाए और टेस्टिंग भी बढ़ाई जाए ताकि को कोरोना जैसी महामारी से बचाया जा सके।

एसडीएम ने बताया कि सिवानी उपमण्डल के प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में डॉक्टरों की कमी है वहीं शहर के सबसे बड़े अस्पताल में भी डॉक्टर नहीं है जिसके बारे में उन्होंने जिला उपायुक्त से बात की है। जिन्होंने उनको आश्वासन दिया है कि जल्द ही डॉक्टरों की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी और अस्पताल में ऑक्सीजन की मात्रा भी बढ़ाई जाएगी। इधर कोरोना सहायता समिति बड़वा के कार्यों की सराहना करते हुए उपमंडलाधीश ब्रह्मप्रकाश ने समिति की प्लानिंग को सिवानी के सभी गांवों में अपनाने के लिए समिति के सदस्यों के साथ बैठक की।

खबरें और भी हैं...