पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:हिम्मतपुरा के 2 किसानों को किया गिरफ्तार, परिजन बाेले: वह ताे लंगर सेवा करने गए थे

टोहाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के अलीपुर थाना पुलिस ने गांव हिम्मतपुरा के दो किसान युवकों को गिरफ्तार किया है। 40 वर्षीय गुरमीत सिंह व 45 वर्षीय मलकीत सिंह पिछले 5 दिन पूर्व दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों के लिए लंगर में सेवा देने गए हुए थे। उनके गिरफ्तार होने की सूचना मिलते ही उनके परिजन दिल्ली पहुंच गए। वहीं किसानों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही हिसार रोड स्थित टाउन पार्क के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने भी सरकार विरोधी नारेबाजी की।

उन्होंने मांग की कि किसानों को तुरंत रिहा की जाए

लंगर का सामान लेने जा रहे थे : गिरफ्तार युवक गुरमीत सिंह के भाई संत सिंह ने बताया कि गुरमीत सिंह गांव के ही मलकीत सिंह व बुजुर्ग देव सिंह के साथ लंगर का सामान लेने के लिए बाजार में जा रहा था। इस दौरान जब वे रास्ते से जा रहे थे तो वहां खड़े पुलिस वालों ने उन्हें अपने पास बुलाया तथा पुलिस वाले ने कहा कि अंदर साहब के पास चले जाओ।

अंदर गए तो बुजुर्ग से कहा कि वह वापस चला जाए। जब देव सिंह ने कहा कि इन दोनों को भी साथ लेकर जाऊंगा तो पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर ऐसी बात है तो तुम भी बैठ जाओ। उसके बाद देव सिंह वहां से चला आया तथा टिकरी बॉर्डर पर आकर गुरमीत सिंह व मलकीत सिंह की गिरफ्तारी की सूचना दी।

उसके बाद हमें उनके गिरफ्तारी की सूचना मिली और हम दिल्ली के लिए रवाना हो गए। संत सिंह ने बताया कि वे अब दिल्ली में उन दोनों की जमानत का प्रयास कर रहे हैं। उसने कहा कि यह दोनों टिकरी बॉर्डर पर किसानों के लिए लंगर की सेवा करने के लिए आए हुए थे। उन्होंने किसी तरह का कोई ऐसा अनैतिक कार्य नहीं किया जिस कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली में हुई गिरफ्तारी टोहाना में की नारेबाजी

उक्त किसानों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही हिसार रोड स्थित टाउन पार्क के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने इसके विरोध में नारेबाजी की। उन्होंने उन्हें रिहा करने की मांग की तथा सरकार पर जबरन किसानों को पकड़कर दबाव बनाने का आरोप लगाया। इस दौरान किसानों ने कहा कि यदि सरकार ने उन्हें रिहा नही किया तो जल्दी पंचायत करके बड़ा फैसला लिया जाएगा।

किसान नेता महाराज सिंह कन्हड़ी ने कहा कि दिल्ली में किसान नेताओं पर दबाव बनाने के लिए सरकार की ओर से पहले राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया था। इसी प्रकार अब हिम्मतपुरा के 2 किसानों को दिल्ली के अलीपुर थाना में गिरफ्तार किया गया है यदि सरकार ने शीघ्र ही उनको नहीं छोड़ा तो टोहाना उपमंडल के गांव में पंचायत करके बड़ा फैसला लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें