पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:टोहाना में टाउन पार्क के पास शुरू किया क्रमिक अनशन, रोजाना 5 किसान करेंगे भूख हड़ताल

टोहाना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों द्वारा नए तीनों कृषि कानूनों को लेकर संघर्ष है। जिसके तहत जहां किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं तथा दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे अपने किसान भाइयों के लिए उनकी जरूरत के मुताबिक जहां उन्हें सामान भेज रहे हैं वहीं स्वयं भी वहां पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन कर रहे हैं। इसी कड़ी में संयुक्त किसान एक्शन कमेटी के तत्वावधान में किसानों ने शनिवार को किसान मसीहा चौधरी छोटू राम की पुण्य तिथि पर किसान आंदोलन के समर्थन में शहर के हिसार रोड स्थित टाउन पार्क के पास क्रमिक अनशन शुरू किया है।

जिसमें पहले दिन 5 किसान भूख हड़ताल पर बैठे। जिनमें बलवान सिंह नैन भीमेवाला, रमेश डांगरा, जोगिंद्र सिंह जमालपुर, बोहड़ सिंह अकांवाली और रणजीत सिंह ढिल्लों ने अनशन शुरू किया। रमेश डांगरा ने बताया कि यह धरना व क्रमिक अनशन तब तक लगातार जारी रहेगा जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी। इस क्रमिक अनशन में रोजाना पांच पांच किसान बैठ कर विरोध जताएंगे।

नौजवान सभा ने गांवों में चलाया जनजागृति अभियान

देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में व तीनों काले कृषि कानून को रद्द करने के लिए भारत की जनवादी नौजवान सभा द्वारा गांवों में जनजागृति अभियान के तहत जिला प्रधान सतबीर सिंह आजाद की अध्यक्षता में जीप जत्था चलाया गया। जीप जत्थे की शुरुआत भट्टूकलां में जनसभा के साथ की गई। उसके बाद जीप जत्था गांव पीलीमंदोरी, बनमंदोरी, मेहुवाला, ढिंगसरा, मानावाली आदि गांवों में पहुंचा और जनसभा की गई।

सभा के राज्य प्रधान शाहनवाज, उपप्रधान मुकेश कुमार और प्रदीप बेनीवाल ने कहा कि खून को भी जमा देने वाली कड़कड़ाती ठंड के बावजूद किसान दिल्ली की सड़कों पर मजबूती के साथ डटा हुआ है। इस दौरान जत्था में एसएफआई के नेता पवन, सुभाष मेहरा, प्रदीप बेनीवाल, शीशपाल बेरड़, जयबीर भट्टू, रोहताश डूडी, विजय सिंह, मोतीराम, राजेन्द्र, सोनू, प्रो. सतपाल शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser