पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उड़ती धूल से परेशान राहगीर:एक माह पूर्व हुए फतेहाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी नहर के निर्माण के बाद नहीं उठाया मलबा

टोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंचाई विभाग द्वारा करीब एक माह पूर्व शहर के रेलवे रोड स्थित फतेहाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी नहर के पुनरोद्धार के दौरान नहर से निकाली गई गंदगी काे नहर किनारे गिरा दिया गया, जिसे अब तक नहीं उठाया गया है। नहर किनारे पड़ी झाडिय़ां व मलबे से रेलवे रोड से भाटिया नगर व उसके साथ लगते अन्य उपनगरों तथा गांव दमकौरा की ओर के विभिन्न गांवों तथा रतिया रोड की ओर आवागमन करने वाले वाहनों के आवागमन से उड़ती धूल से राहगीरों को बड़ी परेशानी हो रही है।

शहरवासी आर खुराना, तिलक भाटिया, सतीश कुमार आदि ने कहा कि विभाग द्वारा नहर के पुनरोद्धार के बाद ठेकेदार ने मलबा नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि चूंकि इन दिनों धान का सीजन जोरों पर हैं। ऐसे में शहर की नई व पुरानी अनाज मंडियों व मिर्च मंडी के आढ़ती, मुनीम, मजदूर व किसान आदि शहर से रतिया रोड जाने के लिए फतेहाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी नहर के साथ गांव दमकौरा की ओर से जमालपुरा रोड को मिलाने वाले रास्ते का प्रयोग करते हैं। जिससे इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन काफी बढ़ गया है। जिससे यहां पर लगभग सारा दिन धूल का गुब्बार बना रहता है। उन्होंने सिंचाई विभाग तथा प्रशासन से मांग की है कि संबंधित ठेकेदार को निर्देश दे कि वह नहर से निकाले गए मलबे को तुरंत उठाए ताकि इस समस्या से निजात मिल सके।

किनारों पर सुरक्षा दीवार बनाने की मांग
लोगों ने प्रशासन से यह भी मांग की है कि नहर किनारे पड़े मलबे को उठा कर वहां पर एक सुरक्षा दीवार बनाई जाए ताकि लोग बिना किसी खतरे के अपने गंतव्य पर जा सकें। उन्होंने कहा कि क्योंकि इस नहर के आसपास के एरिया में काफी लोगों की रिहायश भी है जहां पर उनके छोटे बच्चे भी खेलते रहते हैं। इसलिए यहां पर बच्चों की सुरक्षा के लिए नहर के किनारे पर सुरक्षा दीवार बनाना अति आवश्यक है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें