अब सप्ताह में 6 दिन:डेढ़ साल से कोरोना काल के कारण पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को हो रही थी परेशानी,

टोहानाएक महीने पहलेलेखक: राकेश जैन
  • कॉपी लिंक
  • पानीपत, सोनीपत और कुरुक्षेत्र के लिए कल से शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें

टोहाना से पानीपत, सोनीपत व कुरुक्षेत्र जाने वाले रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना की वजह से पिछले डेढ़ साल से बंद पड़ी जींद से पानीपत, रोहतक व कुरुक्षेत्र की तरफ जाने वाली पैसेंजर ट्रेनें 5 दिसंबर तथा जींद से सोनीपत जाने वाली पैसेंजर ट्रेन 6 दिसंबर से दोबारा ट्रैक पर लौट रही है। हालांकि कोरोना से पहले पानीपत, सोनीपत के लिए तीन-तीन ट्रेनें चलती थी लेकिन फिलहाल इन ट्रैक पर एक-एक ट्रेन ही बहाल हुई है। पांच दिसंबर से रविवार को छोड़ यह ट्रेनें रोजाना चलेंगी। पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चल पाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। 15 दिसंबर तक कुरुक्षेत्र में गीता जयंती महोत्सव चलेगा, इस कारण जींद से कुरुक्षेत्र पैसेंजर ट्रेन चलने से श्रद्धालुओं और दूसरे यात्रियों को महोत्सव में जाने और आने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। यात्रियों ने मांग की है कि पानीपत, सोनीपत, कुरुक्षेत्र ट्रैक पर सभी पैसेंजर ट्रेनें जल्द शुरू हों।

कुरुक्षेत्र की ओर से
सुबह 8: 25 पर चलेगी ट्रेन
जींद से कुरुक्षेत्र के लिए पांच दिसंबर से रोजाना ट्रेन चलेगी। सुबह 8: 25 बजे पर जींद जंक्शन से ट्रेन कुरुक्षेत्र की तरफ जाएगी। जो बरसोला, उचाना, घासो होते हुए सुबह 9.08 बजे नरवाना पहुंचेगी। वहां से गुरथली, कलायत, कैथल, ग्योंग, टीक, ढांड, पबनावा, पिंडारसी थानेसर होते हुए कुरुक्षेत्र जंक्शन पर साढ़े 11 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन शाम 5 बजकर 55 मिनट पर कुरुक्षेत्र से जींद की तरफ चलेगी, जो उपरोक्त स्टेशनों से होते हुए 8: 28 बजे नरवाना व 9 बजकर 35 मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी।

सोनीपत के लिए साढ़े 10 बजे चलेगी ट्रेन
6 दिसंबर से जींद से सोनीपत के लिए जो पैसेंजर ट्रेन शुरू हो रही है वह सुबह साढ़े 10 बजे जींद जंक्शन से चलेगी, जो दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर सोनीपत पहुंचेगी। वापसी में सोनीपत से यह ट्रेन दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर चलेगी, जो शाम चार बजे जींद जंक्शन पर पहुंचेगी।

कल से ट्रेनें शुरू होंगी : स्टेशन अधीक्षक
5 दिसंबर से जींद से कुरुक्षेत्र, पानीपत के लिए पैसेंजर ट्रेन चलेगी तो छह दिसंबर से जींद से सोनीपत की ट्रेन भी शुरू हो जाएगी। इसका मैसेज मिल चुका है। बाकी ट्रेनें भी जल्द हो चलने की उम्मीद जताई जा रही है।
जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक, जींद जंक्शन।

खबरें और भी हैं...