ज्ञापन सौंपा:प्राइवेट स्कूल एसो. ने विद्यार्थियों के लिए नजदीक परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की

टोहाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन काे सौंपा ज्ञापन

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला से भेंट की। एसोसिएशन के उपप्रधान अमित कुमार, महासचिव बलदेव सैनी, प्रवक्ता विनय वर्मा, रणधीर सिंह व राजेश डांगरा आदि ने बराला को सौंपे ज्ञापन में बताया कि प्रदेश के लगभग सभी स्कूलों के रोल नंबर आ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसे स्कूल हैं जिनका गांव या गांव के नजदीक परीक्षा केंद्र होने के बावजूद भी 10 से 25 किलोमीटर दूर तक परीक्षा केंद्र दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो प्रदेश में डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 लगा हुआ है दूसरी ओर बच्चों को इतनी दूरी तय करके जाना पड़ रहा है। जिला सिरसा के यूनिट सदस्यों ने बताया कि जिले के गांव चामल में 10वीं का परीक्षा केंद्र होते हुए भी इसका परीक्षा केंद्र 10 किलोमीटर दूर गांव जोतड़ में दिया गया है।

इसी प्रकार 12वीं कक्षा का परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय के दूसरी ओर गांव शाहपुर बेगू में दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार अनेक गांव ऐसे हैं जहां पर परीक्षा केंद्र होते हुए दूसरे गांवों में परीक्षा केंद्र दिए गए हैं। जिससे बच्चों को परीक्षा के लिए लंबी दूरी तय कर जाना पड़ेगा जिससे उन्हें भारी परेशानी होगी। विद्यार्थियों का परीक्षा की तैयारी का समय भी नष्ट होगा।

खबरें और भी हैं...