पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मारिका का प्रकाशन:तेरापंथ युवक परिषद की स्वर्ण जयंती स्मारिका का विमोचन किया

टोहाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेरापंथ युवक परिषद ने अपने स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्ण जयंती स्मारिका का प्रकाशन किया है। जिसका विमोचन तेरापंथ धर्मसंघ के 11वें आचार्य श्री महाश्रमण ने किया। छत्तीसगढ़ राज्य के गांव लंजोडा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद (अभातेयुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप कोठारी व राष्ट्रीय महामंत्री मनीष दफ्तरी के नेतृत्व में तेरापंथ सभा अध्यक्ष घनश्याम दास जैन, मंत्री सुशील जैन, शाखा परिषद अध्यक्ष अमित जैन, उपाध्यक्ष संजीव जैन, पूर्व अध्यक्ष प्रवेश जैन की उपस्थिति में स्मारिका का विमोचन किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि टोहाना परिषद, सभा व महिला मंडल संयुक्त रूप से समाज के कार्यों को गति देने में प्रयासरत हैं। सुशील जैन ने गुरूदेव का अभिनंदन करते हुए वर्ष 1999 में टोहाना के मर्यादा महोत्सव की यादों को ताज़ा किया। साथ ही गुरूदेव से टोहाना पधारने का आग्रह किया। गुरुदेव ने शुभाशीष देकर आशीर्वाद देते हुए निरंतर अहिंसा के पथ पर बढऩे की प्रेरणा दी। परिषद के संगठन मंत्री शुभम् जैन ने बताया कि स्मारिका में पिछले 50 वर्षोँ के दौरान परिषद के कार्यों, तेरापंथ की गतिविधियों, आचार्यों के पदार्पण सहित अनेक तरह की संग्रहणीय जानकारी दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें