उपलब्धि:टॉप 10 की पॉजीशन के लिए दूसरे दिन भी भट्टू पुलिस थाने का टीम ने किया आंकलन

टोहाना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भट्टू पुलिस थाना देशभर के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों में हो सकता है शामिल

भट्टू पुलिस थाना देशभर के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों में शामिल हो सकता है। इसे लेकर गृहमंत्रालय के दिशा-निर्देशानुसार दो दिनों से निरीक्षण टीम द्वारा भट्टू थाने का आंकलन किया जा रहा है। कंपनी के अधिकारी डॉ. दलबीर सिंह ने अपनी टीम के साथ थाने का निरीक्षण किया। इससे पहले सोमवार को अधिकारी शिबली ने भी इस थाने का निरीक्षण किया था।

निरीक्षण के दौरान भट्टू क्षेत्र के 50 व्यक्तियों के साथ टीम द्वारा मीटिंग की गई और उनसे यहां की पुलिस की कार्यप्रणाली बारे फीडबैक लिया गया। टीम द्वारा भट्टू थाने में शिकायत लेकर आने वाले से मौके पर पूछताछ की गई। वहीं 20 शिकायतों का निपटारा होने पर उनसे फोन पर संतुष्टि बारे जानकारी ली गई। इसके अलावा टीम द्वारा थाना परिसर की साफ-सफाई की वीडियोग्राफी की गई‌।

वहीं थाने के रिकार्ड का भी निरीक्षण कर उसकी फोटोग्राफी करवाई गई। अधिकारी ने बताया कि सीसीटीएनएस के अनुसार रिकाॅर्ड का मैंटेनेंस सही होने पर पूरे देश में 75 सर्वश्रेष्ठ थानों का चयन किया गया है। इनमें हरियाणा प्रदेश के दो थाने फतेहाबाद जिले का भट्टूकलां व झज्जर जिले का आसौदा थाना भी शामिल है।

इस टीम द्वारा चयनित 75 सभी थानों का निरीक्षण किया जा रहा है। टीम द्वारा किए गए आंकलन के आधार पर टॉप 10 थानों का चयन किया जाना है। इस आंकलन में सभी थानों का रिकार्ड, क्राइम, ऑनलाइन डाटा, शिकायतें तथा अन्य गतिविधियों की समीक्षा की जा रही है जिसकी रिपोर्ट गृह विभाग, भारत सरकार को भेजी जाएगी।

खबरें और भी हैं...