पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोहाना:शिवा गली में दो डेंगू पॉजिटिव रोगी मिले, टीम ने 126 घराें में किया सर्वे

टोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए सर्वे के दौरान शहर की शिवा काॅलाेनी में दो लोग डेंगू पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं शुक्रवार को इस गली में किए गए सर्वे के दौरान 3 घरों में डेंगू के लारवा पाए गए हैं। इसके अलावा किला मोहल्ला के 5 घरों में लारवा मिला है। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. एचएस सागु ने बताया कि विभाग की कई टीमें शहर के विभिन्न उपनगरों व वार्डों में फीवर मास सर्वे कर रही हैंं।

इन टीमों में 9 एएनएम, 5 ब्रिडिंग चैकर, एलटी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी सर्वे कर रहे हैं। जिसके तहत शिवा गली में किए गए सर्वे के दौरान दो लोगों की जांच में दोनों को डेंगू पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता विकास कुमार के नेतृत्व में किला मोहल्ला में सर्वे किया गया। इस दौरान 126 घरों में सर्वे किया गया।

जिनमें से 5 घरों में डेंगू के लारवा मिले हैं। उनमें से 3 को नोटिस भी जारी किए गए हैं। इस दौरान लोगों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि वे अपने आसपास पानी को जमा न होने दें। विशेषकर फ्रिज की ट्रे, एसी के नीचे रखे बर्तन, घरों दुकानों व संस्थानों की छतों पर रखे पुराने कबाड़ आदि में पानी को जमा न होने दें ताकि लारवा को पनपने का मौका ही न मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें