पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:टोहाना के रेलवे रोड पर सड़क के बीच में ही खड़े रहते हैं वाहन, दिनभर लगता है जाम

टोहानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्यौहारी सीजन शुरू हो चुका है और कुछ दिन बाद दिवाली भी आने वाली है जिससे बाजारों में भीड़ होने लगी है लेकिन अभी तक प्रशासन ने शहर में यातायात को सुचारू करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। यदि समय रहते कोई व्यवस्था नहीं की गई तो दिवाली के दिन राहगीरों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है तथा दुकानदारों को भी सामान की बिक्री के लिए कठिनाई पैदा हो सकती है।

लक्कड़ मार्केट, जो टोहाना का चांदनी चौक कहा जाता है, त्यौहारों पर शहर में सबसे अधिक भीड़ वहां रहती है। समस्या तो तब अधिक पैदा होती है जब कार, जीप व टैक्टर ट्राली आदि वाले अपने वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा कर खरीददारी को निकल जाते हैं जिससे वहां जाम की स्थिति बन जाती है। रेलवे रोड होने के कारण आम दिनों में भी ट्रेनों के समय तो यहां से पैदल निकलना दूभर हो जाता है फिर दिवाली जैसे बड़े पर्व पर भीड़ होना स्वभाविक है। इसलिए समय रहते बड़े वाहनों का बाजार में जाने पर अंकुश लगाना होगा अन्यथा पुलिस प्रशासन के लिए यह सिरदर्द बन जाएगा। लक्कड़ मार्केट से लेकर गल्र्स स्कूल मोड़ तक अनेक गाडिय़ां सड़क के बीचों बीच खड़ी हुई थी। जिस कारण राहगीरों को परेशानी हो रही थी।

रेहड़ियों से भी लग रहा जाम
इतना ही नहीं दुकानदारों द्वारा सामान काे फुटपाथ व सड़क किनारे रखकर अतिक्रमण किया जा रहा है। कई दुकानदार तो सड़क पर दस से पंद्रह फुट तक अतिक्रमण कर लेते हैं, जिससे राहगीरों का निकलना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा सड़क किनारे खड़ी होने वाली रेहडिय़ां भी इसका कारण बनती हैं। इस पर भी पुलिस प्रशासन को ध्यान देना होगा।

पुराने अस्पताल में पार्किंग से हो सकता है समाधान
यदि प्रशासन इस समस्या पर अंकुश लगाना चाहता है तो इसके लिए उसे अस्थाई पार्किंग बनानी होगी। इसके लिए रेलवे रोड पर पुराने अस्पताल वाला प्रांगण बड़ा उपयोगी रहेगा।

3 कर्मचारी नियुक्त किए हैं : यातायात प्रभारी
यातायात पुलिस प्रभारी बसाऊ राम ने बताया कि इसके लिए वहां पर तीन कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। उन्हें कहा गया है कि गाडिय़ों को पुराने अस्पताल वाली पार्किंग में लगवाया जाए। फिर भी कुछ लोग बहाना लगाकर गाड़ी खड़ी कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि नियम तोडऩे वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। दुकानदारों को आगाह किया कि यदि किसी ने दुकान के बाहर ज्यादा बाहर सामान रखा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें