पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:अखिल भारतीय किसान सभा तोशाम ने अनाज मंडियों का किया दौरा

तोशामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभा ने मंडियों में किसानों को बुलाने की संख्या बढ़ाने की मांग उठाई

गुरुवार को अखिल भारतीय किसान सभा तोशाम की कार्यकारिणी ने विभिन्न अनाज मंडियों का दौरा किया। इस दौरान अनेक किसानों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनके पास एसएमएस आया हुआ था कि आपका नंबर आया है बाजरा लेकर जब मंडी में गए तो नाम किसी अन्य किसान का था जिससे किसान को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि एसएमएस के साथ किसान का नाम जरूर आना चाहिए वरना किसानों को इस समस्या से काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

भेरा मंडी का दौरा करने के उपरांत उन्हें पाया कि पहले वहां 15 किसानों की खरीद होती थी लेकिन गुरुवार को 50 किसानों को बुलाया है। लेकिन वहां भी किसानों की एसएमएस की समस्या जस की तस है। उन्होंने बताया कि भेरा अनाज मंडी में भी खरीद बहुत कम हुई है कुल खरीद अभी तक 3646 क्विंटल हुई है उठान समय पर हो रहा है। लेकिन बाजरा की खरीद 15 नवंबर तक होनी है जिस प्रकार खरीद चल रही है इससे तो एक तिहाई किसानों की खरीद भी नहीं होगी।

किसान सभा ने मांग की कि मंडियों में किसानों को बुलाने की संख्या बढ़ाई जाए तथा किसानों की एसएमएस वाली समस्या को दूर किया जाए एसएमएस में किसान का नाम अवश्य आना चाहिए। उन्होंने भेरा मंडी में मौजूद ऑपरेटर व हैफेड के परचेजर को भी किसानों की समस्याओं से अवगत करवाया। इस मौके पर ब्लॉक प्रधान करण सिंह जैनावास, ब्लॉक सचिव मास्टर रघुवीर सिंह भेरा, वित्त सचिव रणधीर सिंह सिढान व उपप्रधान दिनेश मिरान आदि सहित अनेक किसान मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें