प्रवेश प्रक्रिया:उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने यूजी में दाखिले के लिए फिर खाेला एडमिशन पोर्टल

तोशाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निदेशालय ने सीटें खाली रहने पर दाखिले से वंचित विद्यार्थियों काे दिया मौका

कालेजों में स्नातक कक्षाओं के लिए दो मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है। जिन विद्यार्थियों को अभी दाखिला नहीं मिला है उन्हें उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने सीटें खाली रहने के कारण एक और मौका दिया है। 28 सितंबर से पोर्टल को एक बार फिर से खोला गया है। जिस पर विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

इसके बाद छात्रों की ओपन काउंसलिंग की जाएगी। जिसके आधार पर कालेजों में खाली सीटों पर छात्र-छात्राएं दाखिला ले सकेंगे। चौ. बंसीलाल राजकीय महिला महाविद्यालय तोशाम के प्राचार्य डॉ. दलीप ने बताया कि महाविद्यालय में बीकॉम, बीएससी मेडिकल, नॉन मेडिकल और बीए प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग ने मंगलवार को दाखिला पोर्टल ओपन कर दिया है।

दाखिला लेने की इच्छुक छात्राएं दाखिला पोर्टल पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन करने के बाद अपने सभी दस्तावेजों के साथ महाविद्यालय में पहुंचना सुनिश्चित करें। प्रदेश सरकार द्वारा छात्राओं की ट्यूशन फीस माफ, मुफ्त बस पास, मुफ्त ड्राइविंग लाइसेंस, मुफ्त पासपोर्ट, अनेक प्रकार की छात्रवृत्तियां तथा पढ़ाई के साथ कमाई का अवसर सहित अनेकों प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। प्राचार्य ने कहा कि छात्राओं को महाविद्यालय में प्रवेश लेकर उच्च शिक्षा प्राप्त करके अपना और आने वाली पीढ़ी का भविष्य संवारने का दायित्व निभाना चाहिए।

प्राचार्य डॉ दलीप सिंह ने बताया कि शीघ्र ही कक्षाएं शुरू होंगी। 28 सितंबर को पोर्टल दोबारा खुलने के बाद अब छात्राएं ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों विकल्पों से अपनी फीस जमा करवा सकेंगी।

खबरें और भी हैं...