लोक अदालत का आयोजन:लोक अदालत में 4104 मामलों का निपटारा किया

झज्जर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्ववाधान में लोक अदालत का आयोजन किया गया। विभिन्न प्रकार के 4104 मामलों का निपटारा किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुदेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झज्जर के सौजन्य से झज्जर व बहादुरगढ़ में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अरविंद कुमार बंसल ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन फिजिकल व वर्चुअल दोनों तरीके से किया गया।

इस लोक अदालत में झज्जर व बहादुरगढ़ की सभी रेवेनुए व न्यायिक अदालतों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त पीएलए (पीयूएस) में भी लोक अदालत का आयोजन 10 मई को किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत की निगरानी माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के जज ओगेस्टीन जॉर्ज मसीह के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गई। लोक अदालत में कुल 5148 मामले रखे गए जिसमे से 4104 मामलों का निपटारा हुआ व कुल सेटलमेंट राशि .11790358 रुपए रही।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुदेश कुमार शर्मा ने कहा कि लोक अदालत का लाभ अधिक से अधिक लोगों को उठाना चाहिए क्योंकि लोक अदालत में मामले का निपटारा आपसी सहमति से होता है। इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों जिला प्रशाशन, पुलिस विभाग, बिजली विभाग,आदि के कार्य की सराहना की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अरविंद कुमार बंसल ने लोक अदालत के सफल आयोजन पर सभी का धन्यवाद किया।

खबरें और भी हैं...