झज्जर पहुंची अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा:यादव समाज के लोगों ने किया स्वागत, राष्ट्रीय महासचिव मनोज ककरोला रहे मौजूद

झज्जर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा का स्वागत करते लोग। - Dainik Bhaskar
अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा का स्वागत करते लोग।

हरियाणा के झज्जर में अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा पहुंची। यात्रा का नेतृत्व अहीर रेजिमेंट के राष्ट्रीय महासचिव मनोज ककरोला ने किया। यहां यादव समाज के लोगों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। राष्ट्रीय महासचिव मनोज ककरोला ने कहा कि अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा का शुभारंभ 9 सितंबर जयपुर से किया था। राजस्थान के अनेक गांव से होती हुई यह यात्रा अब हरियाणा के गांव में 2 दिन से घूम रही है।

यात्रा यादव समाज के लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। आने वाली 23 सितंबर को हम दिल्ली में 1 दिन का धरना प्रदर्शन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव की अध्यक्षता में करेंगे। अहीर रेजिमेंट हमारी वर्षों पुरानी मांग है। हम दिल्ली में अपनी मांग को लेकर यह दिखा देना चाहते हैं कि कन्या कुमारी से लेकर कश्मीर तक का यादव एक है और अहीर रेजिमेंट को हम मनवा कर रहेंगे।

आजादी के दौरान भी हमारे यादव समाज के लोगों ने बड़ा योगदान दिया था और आज देश की सरहद पर शहादत देने वालों में यादव समाज अग्रणी है, लेकिन 75 सालों में अनेक सरकारें आई और गई, लेकिन हमारी मांग किसी ने नहीं मानी अब हम अपनी मांग पर अडिग है। आपको बता दें कि आजादी से पूर्व जब विद्रोह हुआ था तो अहीर रेजिमेंट ने अंग्रेजी प्रशासन के खिलाफ बिगुल बजाया था। उसके बाद से ही अंग्रेजों ने अहीर रेजिमेंट को समाप्त कर दिया और आज तक अहीर रेजिमेंट दोबारा से नहीं बनी है। इसी मांग को लेकर अब यादव समाज के लोग सरकार से मांग कर रहे हैं