झज्जर में किसानों की खाद के लंबी लाइन:सर्वर में दिक्कत से डीएपी-यूरिया के घंटों करना पड़ा इंतजार; स्टॉक पूरा

झज्जर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में खाद के लिए लगी किसानों की लाइन। - Dainik Bhaskar
मंडी में खाद के लिए लगी किसानों की लाइन।

हरियाणा के झज्जर की अनाज मंडी में स्थित यूरिया-डीएपी बिक्री केंद्र पर किसानों को खाद के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सरकारी बिक्री केंद्र पर किसानों को सरकारी रेट पर डीएपी व यूरिया मिल रही है। बुधवार सुबह से ही किसानों की लंबी लाइन लग रही थी। किसानों का कहना था कि वह सुबह से आए हुए हैं, लेकिन उनका नंबर अब तक नहीं आया है।

किसान अजय रेढूवास ने बताया कि वह डीएपी तथा यूरिया की खरीदारी करने के लिए आए हुए हैं, लेकिन कई घंटे बाद भी उनका नंबर नहीं आया है। मछरौली के रहने वाले किसान श्री भगवान ने बताया कि वह 9 बजे अनाज मंडी में पहुंच गए थे। यूरिया व खाद के लिए लाइन में भी लगे रहे थे, लेकिन कारण क्या रहा उन्हें नहीं पता लेकिन अब तक उनको खाद नहीं मिला है।

अनाजमंडी में खाद लेने के लिए आए लोग।
अनाजमंडी में खाद लेने के लिए आए लोग।

वही सरकारी बिक्री केंद्र पर मौजूद वेद राज ने बताया कि कई बार सर्वर नहीं चलने के कारण मशीन में दिक्कतें आ जाती हैं, लेकिन अब मशीन चल चुकी है और जल्द ही किसानों को उनके हिसाब से खाद तथा यूरिया दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हमारे पास पूरा स्टॉक है, लेकिन सरवर नहीं चलने के कारण यह दिक्कत आ रही है।

उन्होंने बताया कि सरवर नहीं चलने के कारण पंचिंग मशीन में दिक्कत आ रही थी, लेकिन आप सर्वर चल रहा है और पंचिंग मशीन पर भी। किसानों के उंगलियां मैच कर रही हैं अब किसानों को यूरिया दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...