पलवल में दोनों निकायों के लिए चुनाव संपन्न:पलवल में 63.9, होडल में 71.7% वोटिंग; कुस्लीपुर गांव में पथराव से 6 घायल

पलवल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल में मतदान संपन्न कराने के बाद लौटते पोलिंग कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
पलवल में मतदान संपन्न कराने के बाद लौटते पोलिंग कर्मचारी।

हरियाणा के पलवल में नगर परिषद पलवल और होडल के लिए मतदान संपन्न हो गया है। पलवल में अंतिम आंकड़ा मिलने तक 63.9 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि होडल में मतदान प्रतिशत 71.7% पर है। दोनों में चेयरमैन के अलावा यहां वार्ड पार्षदों के लिए मतदान हुआ है। दिन भर अधिकतर बूथों पर महिला और पुरुष वोटरों की लंबी कतारें लगी रही।कुस्लीपुर गांव में दो पक्षों में झगड़े में 6 व्यक्ति घायल हुए हैं। दोनों निकायों में साढ़े 7 तक 65.9% मतदान हो चुका था। यहां कुल वोटरों 1 लाख 73 हजार 106 में से 1 लाख 14 हजार 153 ने वोट डाला है।

वोटिंग खत्म होने बाद लौटते चुनाव कर्मी।
वोटिंग खत्म होने बाद लौटते चुनाव कर्मी।

पलवल नगर परिषद में 1 लाख 28 हजार 592 मतदाता हैं। आंकडों के अनुसार इनमें से 82 हजार 219 ने अपना वोड डाला है। इसी प्रकार होडल में पलवल की तुलना में मतदान ज्यादा हैं। यहां पर 44 हजार 514 मतदाताओं में से शाम को साढ़े 7 बजे तक 31 हजार 934 ने वोट डाला।

कुस्लीपुर गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद लगी भीड़ और पहुंचा पुलिस बल।
कुस्लीपुर गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद लगी भीड़ और पहुंचा पुलिस बल।

पत्नी को चुनाव चिन्ह बताने पर पथराव

पलवल में चुनाव के दौरान कुस्लीपुर गांव में दो पक्षों में एक पति द्वारा अपनी पत्नी को मशीन पर चुनाव चिन्ह बताने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते बूथ के बाहर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। इसके बाद पथराव किया गया। एसपी मुकेश कुमार मल्होत्रा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। चुनाव ऑब्जर्वर भी मौके पर पहुंच गए हैं। झगड़े में ईंट-पत्थर लगने से 6 लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल लेकर गए हैं। झगड़े के दौरान चुनाव नहीं रोका गया और वोटिंग चालू रही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

परिवार के साथ व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंची वृद्धा।
परिवार के साथ व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंची वृद्धा।

पलवल में 31 वार्ड में चुनाव

पलवल नगर परिषद में कुल 31 वार्ड हैं। 14 उम्मीदवार चेयरमैन पद के लिए मैदान में हैं और 148 प्रत्याशी पार्षद के बनने के लिए चुनाव लड रहे हैं। 1 लाख 28 हजार 592 मतदाता वोट डाल सकेंगे। इनमें 68 हजार 621 पुरूष और 59 हजार 966 महिलाएं हैं। पलवल में 124 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

वोट डालने के लिए पहुंचे वोटर और प्रत्याशी एजेंट।
वोट डालने के लिए पहुंचे वोटर और प्रत्याशी एजेंट।

होडल नगर परिषद

होडल नगर परिषद में कुल 21 वार्ड बनाए गए हैं। 12 उम्मीदवार चेयरमैन पद के लिए मैदान में हैं और 72 पार्षद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड रहे हैं। 44 हजार 514 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें 23 हजार 891 पुरूष और 20 हजार 620 महिलाएं हैं। शाम 6 बजे तक मत का प्रयोग किया जाएगा। इनके लिए 46 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

वोट डालने के लिए पलवल में लगी वोटरों की कतार।
वोट डालने के लिए पलवल में लगी वोटरों की कतार।