पोलिंग पार्टियों को किया रवाना:19जून को पलवल में 124 और होडल 46 मतदान केंद्रों पर मतदान; फ्लैग मार्च निकाला

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निर्वाचन आब्जर्वर डॉ. गरिमा मित्तल पोलिंग पार्टियों को दिशानिर्देश देते हुए। - Dainik Bhaskar
निर्वाचन आब्जर्वर डॉ. गरिमा मित्तल पोलिंग पार्टियों को दिशानिर्देश देते हुए।

हरियाणा के पलवल में नगर परिषद के चुनाव को लेकर शनिवार को पोलिंग पार्टियों को EVM मशीनों के साथ बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। इस बीच प्रशासन और पुलिस की ओर से 19 जून रविवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रुप दिया गया। इसको लेकर शहर में फ्लैग मार्च भी निकाल कर लोगों को निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश दिया गया।

मतदान को लेकर तैयारी पूरी

पलवल जिले में 19 जून को पलवल और होडल में में नगर परिषद के लिए चेयरमैन तथा पार्षदों के चयन के लिए वोट डाले जाएंगे। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम को 6 बजे तक रहेगा। नगर परिषद पलवल में 124 और होडल 46 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान केंद्रों के लिए शनिवार को चुनाव सामग्री लेकर पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। इस दौरान निर्वाचन ऑब्जर्वर डॉ. गरिमा मित्तल, सुरक्षा ऑब्जर्वर विनोद कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कृष्ण कुमार, निर्वाचन अधिकारी पलवल वैशाली सिंह व होडल निर्वाचन अधिकारी डॉ. चिनार की निगरानी में इन पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया।

चुनाव को लेकर शहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए पुलिस।
चुनाव को लेकर शहर में फ्लैग मार्च निकालते हुए पुलिस।

पलवल में चेयरमैन के लिए 14 प्रत्याशी

डीसी कृष्ण कुमार ने बताया कि पलवल नगर परिषद के चुनाव के लिए 31 वार्डों में 124 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मतदान होगा। पलवल नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए 14 प्रत्याशी और 31 वार्डों में नगर परिषद सदस्य पद के लिए 148 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। 1 लाख 28 हजार 591 मतदाता अध्यक्ष पद और वार्ड नगर परिषद सदस्य पद के लिए अपने मत का प्रयोग करेंगे। होडल नगर परिषद में 44 हजार 514 मतदाता अध्यक्ष पद व नगर परिषद सदस्य पद के लिए अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें 23 हजार 891 पुरूष, 20 हजार 620 महिलाएं और 03 ट्रांसजेंडर्स मतदाता शामिल हैं।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

एसपी मुकेश मल्होत्रा ने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर जिले में 19 जून के लिए 7 डीएसपी, 23 पेट्रोलिंग पार्टी और 1100 पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। नगर परिषद पलवल एवं होडल के कुल 170 बूथों में से 44 बूथ संवेदनशील और 76 बूथ अति-संवेदनशील चिन्हित किए गए है। जिन पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सीमाओं पर 18 नाके लगाए गए हैं।

मतदान के लिए चुनाव सामग्री लेकर रवाना होते कर्मचारी।
मतदान के लिए चुनाव सामग्री लेकर रवाना होते कर्मचारी।

आरपीएफ-जीआरपी भी अलर्ट पर

निकाय चुनाव और अग्निपथ को लेकर शनिवार को रेलवे सुरक्षा बल के आला अधिकारियों ने जवानों के साथ फ्लैग मार्च किया। रेलवे स्टेशन पर किसी तरह का कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल द्वारा भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। साथ ही संदिग्ध जगहों पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। आरपीएफ थाना प्रभारी पूजा सिंह ने बताया की अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में आक्रोश है, जिसको लेकर कई जगह युवाओं द्वारा अप्रिय घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

खबरें और भी हैं...