कुआं और धर्मशाला कब्जाने की कोशिश:जींद में सरपंच और अन्य को पिस्तौल दिखाकर धमकाया, 24 के खिलाफ केस दर्ज

जींद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के जींद के गांव लिजवाना कलां में कुछ लोगों ने कुआं तथा धर्मशाला बने हुए स्थान पर कब्जा करने की कोशिश की। जुलाना थाना पुलिस ने 4 लोगों समेत 20 अन्य के खिलाफ शस्त्र अधिनियम, मारपीट करने, धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

गांव लिजवाना कलां के तालाब के पास एक कनाल पांच मरले जमीन पर कुआं तथा धर्मशाला बने हुए थे। गांव के ही रामसिंह, अमित तथा अन्य ने दीवार को तोड़ कर कब्जा करने का प्रयास किया। जिस पर पंचायत ने पुलिस की सहायता से रुकवा दिया था। तहसीलदार जुलाना के आदेश पर अब इस जमीन की पैमायश होनी थी। गांव लिजवाना कलां के निवर्तमान सरपंच रामफल तथा गांव के मौजिज व्यक्ति जब मौके पर पहुंचे तो वहां तीन वाहनों 18-20 बंदूक धारक बैठक हुए थे और उन्होंने निशानदेही के कार्य को नहीं होने दिया।

आरोपियों ने रास्ते में उनके साथ मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी तक दी। जुलाना थाना पुलिस ने निवर्तमान सरपंच रामफल की शिकायत पर रामसिंह, अमित, संदीप, गांव बागनवाला निवासी संजय को नामजद कर 20 अन्य के खिलाफ मारपीट करने, शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। जुलाना थाना प्रभारी समरजीत ने बताया कि जमीन पैमायश के दौरान तनाव की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। फिलहाल चार लोगों को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।