• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Jind
  • In Jind, The Living Mother Was Found Dead, The Property Was Grabbed, Case On 5 In The Civil Line Police Station.

जींद में जिंदा मां को मृत दिखा हड़पी प्रोपर्टी:बेटे, उसकी सास और साले समेत 5 पर धोखाधड़ी का केस

जींद17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के जींद में एक युवक ने अपनी मां को मृत दिखा प्रॉपर्टी अपने नाम करा ली। सिविल लाइन पुलिस ने अब शिकायत पर 5 व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

1981 में हुई थी पिता की मौत

कैथल के गांव करोड़ा निवासी रणदीप ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पिता मेवा सिंह पीडब्ल्यूडी विभाग में कार्यरत थे। उनकी वर्ष 1981 में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनकी जींद के अर्बन एस्टेट में एक प्रॉपर्टी है। जिस पर उसका भाई ज्ञानेंद्र नजर रखे हुए था। इस दौरान उसके मंझले भाई जगजीत की भी मौत हो गई। इसी का फायदा उठाते हुए ज्ञानेंद्र ने पहले तो कोर्ट के माध्यम से मां को मृत घोषित दिखाया।

सास और सालों को खड़ा किया

उसकी मां उस समय जिंदा थी। फिर प्रॉपर्टी नाम करवाते हुए उनकी जगह अपनी सास दयावंती को और भाइयों की जगह अपने साले रविंद्र और सुंदर को खड़ा कर दिया। उसकी मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई। बावजूद इसके मां की जगह अपनी सास और भाई की जगह अपने साले को खड़ा कर प्रोपर्टी को अपने नाम करवा लिया।

इन पर केस दर्ज

मामले का खुलासा होने पर उन्होंने शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी। जिस पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ज्ञानेंद्र, उसकी पत्नी अनीता, सास दयावंती, साले गांव कालवा निवासी रविंदर, सुंदर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।