IPL पर्पल कैप के लिए उतरेंगे युजवेंद्र चहल:आज लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबले में क्रिकेटर दिखाएंगे दमखम

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL-2022 में जींद के युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन शानदार रहा है। चहल इस सीजन में पर्पल कैप होल्डर भी रहे, लेकिन RCB के गेंदबाज हसरंगाा ने चहल से पर्पल कैप को छीन लिया। इसी कड़ी में चहल पर्पल कैप की वापसी के लिए रविवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के सामने उतरेंगे। चहल की गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स (RR) को काफी फायदा पहुंचा है। IPL अपने अंतिम चरण में है, ऐसे में टीम को चहल की गेंदबाजी से बहुत उम्मीदें है।

23 विकेट के साथ नंबर दो पर

हरियाणा के जींद का युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 12 मैचों में 23 विकेट अपने नाम की हैं। इस सीजन में शुरु से लेकर अंतिम चरण तक गेंदबाजी में उनका दबदबा रहा। वे इस सीजन के दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है। चहल की गेंदबाजी के कारण RR 12 में से 7 मैच अपने नाम कर पाई है।

आईपीएल के एक मैच के दौरान युजवेंद्र चहल।
आईपीएल के एक मैच के दौरान युजवेंद्र चहल।

RCB के गेंदबाज ने छीनी कैप

चहल से पर्पल कैप छीनने वाला और कोई नहीं, उनकी पुरानी टीम RCB का स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा है। हसरंगा की भी सीजन में 23 ही विकेट हैं, लेकिन बेहतर इकोनॉमी होने की वजह से वानिंदु हसरंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए और पर्पल कैप अपने नाम कर ली।

पर्पल कैप के लिए उतरेंगे

रविवार को RR का मैच LSG से होने जा रहा है। चहल पर्पल कैप की वापस के लिए मैच में अपना दमखम दिखांएगे। चहल के पास आज पर्पल कैप पाने का सुनहरा मौका है। उनके मैच पर क्रिकेट प्रेमियों की तो खास नजर है ही, साथ ही उनके गृह जिले जींद में भी लोग मैच को लेकर खासे उत्साहित हैं।